Sunday , February 18 2018

कासगंज में फिर तनाव : मस्जिद के दरवाजे को आग लगाई

उत्तर प्रदेश के कासगंज में गणतंत्र दिवस के मौके पर फैली हिंसा के बाद एक बार फिर यहां माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है। कासगंज के गंजडुंडवारा कस्बे में सब्जी मंडी के पास स्थित एक मस्जिद के दरवाजे को जलाने की घटना सामने आई है। घटना की सूचना पर पहुंचे पुलिस और प्रशासन के लोगों आग पर काबू पाया और स्थिति को नियंत्रण में ले लिया।

लेकिन घटना की खबर फैलते ही इलाके में फिर से तनाव का माहौल कायम हो गया हो गया है। इलाके में ड्यूटी पर तैनात दो पुलिस कांस्टेबलों को निलंबित कर दिया गया है जबकि बड़े पुलिस दल को मौके पर तैनात किया गया है। आगजनी की घटना के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया और इलाके में लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। फिलहाल इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

बाद में, मस्जिद के पदाधिकारी मोहम्मद मुफीद ने इस घटना के सम्बन्ध में गंजडुंडवारा थाने में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज़ कराया। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है। गंजडुंडवारा पुलिस स्टेशन के अधिकारी लक्ष्मण वर्मा ने बताया कि लगभग 3.50 बजे पुलिस नियंत्रण कक्ष को जानकारी मिली थी कि अज्ञात लोगों ने मस्जिद के मुख्य दरवाजे को जला दिया।

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर वीएचपी के कार्यकर्ताओं ने तिरंगा यात्रा निकाली थी। यात्रा मुस्लिम बहुल इलाके से निकालने के दौरान भड़की हिंसा में चंदन गुप्ता नामक युवक की मौत हो गई थी। युवक की मौत के बाद यहां उपद्रियों ने कई जगहों पर आगजनी की थी।

TOPPOPULARRECENT