Wednesday , December 13 2017

कश्मीर: शोपियां में 23 वर्षीय सैनिक, इरफान अहमद डार की गोलियों से छलनी कर की हत्या

श्रीनगर: दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार की सुबह टेरिटोरियल आर्मी के एक सैन्य अधिकारी की गोलियों से छलनी की हुई लाश बरामद की गई। सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि इसे हमलावरों ने अपहरण कर मार दिया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जिला शोपियां के कीगाम पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में शनिवार की सुबह तब सनसनी फ़ैल गई जब स्थानीय लोगों ने गोलियों छलनी एक लाश देखी। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी सुचना दी, जिसके बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुँच कर लाश को अपने कब्जे में लिया।

वहीँ सुरक्षा सूत्रों के मुताबिक लाश की पहचान शोपियां जिले के सनज़न निवासी इरफ़ान अहद डार पिता गुलाम मुहम्मद डार के तौर पर की गई है। इरफान की उम्र 23 से 25 वर्ष बताई जा रही है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को अपनी गाड़ी लेकर कहीं जाने के लिए घर से बाहर निकला था लेकिन वो वापस नहीं आया। यह संभावना जताया जा रहा है कि उन्हें हमलावरों ने अपहरण कर हत्या कर दिया। हालांकि उनकी गाड़ी बरामद कर ली गई है।

सूत्रों ने बताया कि इरफ़ान फ़ौज के टेरिटोरियल आर्मी के एक अधिकारी थे। वह उत्तरी कश्मीर के गुरेज में लाईन ऑफ़ कंट्रोल (एलओसी) के नज़दीक स्थित टेरिटोरियल आर्मी के इंजीनियरिंग रेजिमेंट में तैनात था।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने यूएनआई को बताया कि इरफ़ान छुट्टी पर घर आ आया था और उन्हें 26 नवंबर को वापस अपनी ड्यूटी ज्वाईन करनी थी। उनहोंने बताया कि पुलिस इस घटना के सिलसिले में हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने यह भी बताया कि यह छानबीन एक अधिकारी की हत्या के मद्देनजर शुरू की गई है।

TOPPOPULARRECENT