कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सरफराज अहमद ने दिया यह बयान!

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सरफराज अहमद ने दिया यह बयान!

इस महीने की शुरुआत में सरकार ने कश्मीर से धारा 370 हटाकर ऐतिहासिक फैसला लिया है। इसी के साथ जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा भी छीन लिया गया है।

जम्मू और कश्मीर राज्य अब अस्तित्व में नहीं रहेगा और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा प्रतिस्थापित किया जागया है जम्मू और कश्मीर और लद्दाख। जबकि पूरे देश ने सरकार द्वारा उठाए गए साहसिक कदम का समर्थन करते हुए जश्न मना रहा था तब सीमा पार से इस मुद्दे पर अलग अलग प्रतिक्रियाएं आने लगी।

इस कड़ी में अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने भी अपना बयान दिया है। सरफराज ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा “मैं सर्वशक्तिमान अल्लाह से प्रार्थना करता हूं कि वे हमारे कश्मीरी भाइयों को इन कठिन समय में मदद और बचाव करें। हम सभी उनके दर्द और दुख को समान रूप से साझा करते हैं। आज पूरा पाकिस्तान उनके साथ खड़ा है।”

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा था “संयुक्त राष्ट्र क्यों बना था। वह क्यों सो रहा है। यह बेवजह आक्रामकता और मानवता के खिलाफ अपराध है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए।”

इसका जवाब देते हुए गंभीर ने कहा था “अफरीदी एक बार फिर हाजिर हैं। अफरीदी बिल्कुल ठीक कह रहे हैं। यह बेवजह आक्रामकता है और मानवता के खिलाफ अपराध हैं। इन्होंने काफी कुछ कहा लेकिन यह बताना भूल गए कि यह सब पीओके में हो रहा है। चिंता मत करो, हम इससे भी निपट लेंगे बेटा।”

Top Stories