एनकाउंटर के दौरान भाजपा विधायक ने जवानों के साथ खिंचवाई फ़ोटो, जांच के आदेश

एनकाउंटर के दौरान भाजपा विधायक ने जवानों के साथ खिंचवाई फ़ोटो, जांच के आदेश

बीजेपी विधायक रविंद्र रैना की जवानों के साथ एक तस्वीर ने विवाद को जन्म दे दिया है। दरअसल विधायक ने हाल ही में सुंदरबनी में हुए एक एनकाउंटर के दौरान सेना के जवानों के साथ तस्वीर खिंचवायी थी और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। अब कई सुरक्षा एजेंसियों ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि यह सुरक्षा का उल्लंघन है और साथ ही स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर के भी खिलाफ है। फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां इस मामले की जांच में जुट गई है।

बता दें कि बुधवार को जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के सुंदरबनी इलाके में सुरक्षाबलों ने एक एनकाउंटर के दौरान 4 आतंकियों को ढेर कर दिया था। ये आतंकी एनकाउंटर से 4-5 दिन पहले से घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे और सुरक्षाबलों ने एक सर्च ऑपरेशन के बाद इन आतंकियों को ढेर किया था। इसी दौरान नौशेरा से भाजपा विधायक रविंद्र रैना एनकाउंटर की जगह पहुंच गए और उन्होंने सेना और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवानों के साथ तस्वीरें खिंचवाई। इतना ही नहीं रैना ने इस तस्वीरों को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर भी किया। बता दें कि नियमों के मुताबिक एनकाउंटर के एसओपी के तहत यह गलत है।

वहीं राजौरी के एसएसपी युगल मन्हास ने भाजपा विधायक के इस तरह एनकाउंटर के दौरान फोटो खींचने को सुरक्षा का उल्लंघन करार दिया है। एसएसपी युगल मन्हास ने कहा कि हम इस मामले की जांच कराएंगे। बता दें कि अभी कुछ समय पहले रविंद्र रैना उस वक्त भी सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने जम्मू कश्मीर में शराब पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी।

Top Stories