Tuesday , July 17 2018

कश्मीर के शैक्षिक संस्थानों में छात्र और सुरक्षा बलों में झड़प

नई दिल्ली। कश्मीरी व्यापारियों ने जम्मू और कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों द्वारा आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान चार नागरिकों की मौत के विरोध में स्थानीय लोगों का विरोध प्रदर्शन जारी है।

श्रीनगर में गुरुवार को अमरसिंह कालेज छात्रों की पुलिस से झड़प हुई जिसके बाद छात्रों ने पथराव करना शुरू कर दिया जिसके जवाब में पुलिस ने लाठीचार्ज कर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को खदेड़ा।

घाटी में बाजार, सड़कें, शैक्षिक संस्थान, सार्वजनिक परिवहन व अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद के बाद कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। वहीं मध्य कश्मीर में बडग़ाम जिला के चाडूरा, क्रालपुरा और माछु सहित कई इलाकों में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़पें हुर्इं।

अनंतनाग जिला के के.पी.रोड इलाके में सैंकडों छात्रों ने सुरक्षाबलों पर पथराव किया। विभिन्न कोचिंग सेंटरों से कई छात्र के.पी. रोड़ पर इकट्ठे हुए और शोपियां घटना के खिलाफ प्रदर्शन किया। सुरक्षाबलों ने उनको खदेडने के लिए बल का प्रयोग किया जिसके बाद छात्रों ने उनपर पत्थराव किया। दोनो पक्षों के बीच झड़पें हुई।

वहीं, झड़पों के दौरान दर्जनों छात्रों को पुलिस ने हिरासत मे ले लिया। शोपियां जिले में रविवार को आतंक रोधी अभियान को बाधित करने का प्रयास कर रहे प्रदर्शनकारियों की सुरक्षा बलों के साथ झड़प में चार नागरिकों की मौत हो गई थी। शोपियां में उग्र मुठभेड़ में 13 आतंकियों को मार गिराया गया था। इस मुठभेड़ में तीन जवान भी शहीद हुए थे।

TOPPOPULARRECENT