अमरनाथ यात्रा के नाम पर सुरक्षा कश्मीरीयों को परेशान कर रही है- महबूबा मुफ़्ती

अमरनाथ यात्रा के नाम पर सुरक्षा कश्मीरीयों को परेशान कर रही है- महबूबा मुफ़्ती

जम्‍मू-कश्‍मीर की पूर्व मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अमरनाथ यात्रा को लेकर बड़ा बयान दिया है। मुफ्ती ने कहा, ‘हम अमरनाथ यात्रा का समर्थन करते हैं, लेकिन सुरक्षा के नाम पर कश्‍मीरियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।’ इस दौरान पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने हुर्रियत नेताओं से बातचीत का राग भी अलापा है।

ज़ी न्यूज़ पर छपी खबर के अनुसार, मुफ्ती ने हुर्रियत नेताओं से बातचीत का भी समर्थन करते हुए कहा कि, ‘हुर्रियत गुट कह रहा है कि वह बातचीत के लिए तैयार है। अगर हुर्रियत नेता बातचीत के लिए तैयार हैं, तो केंद्र सरकार को इस अवसर का इस्तेमाल करना चाहिए और हुर्रियत नेताओं के साथ बातचीत शुरू करनी चाहिए।

महबूबा मुफ्ती का इस तरह का बयान कोई पहली बार नहीं है। आए दिन मुफ्ती विवादित बयान देती रहती हैं। इससे पहले टीम इंडिया का भगवा और नीले रंग की जर्सी पहनने पर भी महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर लिखा था कि, आप मुझे अंधविश्‍वासी कहें, लेकिन ये जर्सी ही है, जिसने टीम इंडिया के विजय रथ को वर्ल्‍डकप 2019 में पहली बार रोका है।

इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने एक और ट्वीट करते हुए कहा था कि इस मैच के लिए पाकिस्‍तानी फैंस भारत की जीत की दुआ कर रहे हैं। चलिए मैच के बहाने ही सही, दोनों देशों के लोग कहीं तो एक जैसी सोच रखते हैं।

Top Stories