कश्मीरी नवजात शिशुओं का नाम तुर्की सीरियल एर्टुगरुल के नाम पर रख रहे हैं!

कश्मीरी नवजात शिशुओं का नाम तुर्की सीरियल एर्टुगरुल के नाम पर रख रहे हैं!

लोकप्रिय तुर्की धारावाहिक डिरिलिस एर्टुगरुल ने कश्मीर में दर्शकों को इस हद तक प्रभावित किया है कि माता-पिता अपने बच्चों का नाम इसके मुख्य पात्र, एर्टुग्रुल के नाम पर रख रहे हैं।

 

 

 

श्रृंखला उन लोगों के जीवन और समय को दर्शाती है जिन्होंने तुर्क साम्राज्य की नींव रखी।

 

 

डॉ। सुहैल नाइक, सलाहकार बाल रोग विशेषज्ञ और कश्मीर डॉक्टरों के अध्यक्ष डॉ। सुहैल नाइक कहते हैं, “मेरे बाहरी विभाग में एर्टुग्रुल अक्सर नाम होता है। “सर्दियों के दौरान, कश्मीर में फर के साथ Ertugrul टोपियां ट्रेंड कर रही थीं, लेकिन उस समय मैंने फैशन के आधार को समझ नहीं पाया था। लेकिन अब मैंने भी इसे देखना शुरू कर दिया और मुझे एहसास हुआ कि क्या हो रहा है, ”उन्होंने कहा। तुर्क सैनिक और सिविल अधिकारी थोड़े क्लैरेट लाल रंग के हेडवियर पहनते थे जिन्हें फेज़ कहा जाता था।

 

 

13 वीं शताब्दी अनातोलिया (अब आधुनिक तुर्की) के आधार पर, डिरिलिस एर्टुगरुल मुस्लिम ओघुज़ तुर्क की कहानियों पर आधारित है, जो बीजान्टिन से लड़ते हुए, मंगोलों और क्रूसेडरों पर आक्रमण करती है। यह श्रृंखला एक योद्धा और तुर्क साम्राज्य के संस्थापक उस्मान प्रथम के पिता, इरतुगुर गाज़ी के इर्द-गिर्द घूमती है।

 

धारावाहिक की लोकप्रियता अप्रैल में पाकिस्तान में उर्दू में डब होने के बाद विश्व स्तर पर बढ़ी। धारावाहिक कश्मीर में लॉकडाउन में लोकप्रिय हो गया और 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद घेराबंदी कर दी गई। कश्मीरियों ने देखने के लिए यूएसबी ड्राइव पर डाउनलोड की गई फ़ाइलों को साझा करना शुरू कर दिया। यह एक ऐतिहासिक नाटक।

Top Stories