Monday , November 20 2017
Home / Khaas Khabar / पहलू ख़ान पर राजस्थान के भाजपाई मंत्री कटारिया ने विधानसभा में बोला था झूठ

पहलू ख़ान पर राजस्थान के भाजपाई मंत्री कटारिया ने विधानसभा में बोला था झूठ

अलवर के एसपी राहुल प्रकाश ने मंगलवार को कहा है कि पहलू ख़ान पर गो तस्करी का कोई मुक़दमा नहीं दर्ज है। हां, उनके बेटे इरशाद पर ज़रूर मुक़दमा दर्ज है लेकिन वह गाय से नहीं भैंस से जुड़ा मामला है।

इरशाद के ख़िलाफ़ हरियाणा के मेवात और रोहतक ज़िले में 2011 में दो केस दर्ज हुआ था जब वो भैंस ख़रीदकर अपने गांल लौट रहे थे। इसी तरह का एक केस पप्पू ख़ान और सईद ख़ान पर 2007 में दर्ज हुआ था।

दरअसल, बीते दिनों अलवर में पशुपालक पहलू ख़ान की हत्या के अगले दिन गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने राजस्थान विधानसभा में कहा था कि पहलू ख़ान के ख़िलाफ़ पहले से तीन मुक़दमे दर्ज हैं।

उन्होंने कहा था, ‘कोई भी व्यक्ति जो अवैध तरीक़े से जानवरों को ले जा रहा है, वह तस्कर है। पहलू ख़ान के पास वैध दस्तावेज नहीं थे और उनके ख़िलाफ़ गौ तस्करी के तीन मामले पहले से चल रहे हैं।’

कटारिया के इस बयान के बाद काफी हंगामा हुआ था और अब जांच करने के बाद अलवर एसपी राहुल प्रकाश ने साफ किया है कि उनके ख़िलाफ़ ऐसा कोई मामला किसी भी पुलिस स्टेशन में दर्ज नहीं था। अलवर की मेव पंचायत के मुखिया शेर मुहम्मद ने कहा है कि विधानसभा में इस तरह की ग़लतबयानी करने के बाद कटारिया को अपने पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

पहलू ख़ान के चाचा हुसैन ख़ान ने कहा है कि एक ही मामले में अलग-अलग धाराओं के तहत दो पुलिस थानों में इरशाद पर मुक़दमा दर्ज किया गया था। 2011 में इरशाद अपनी भैंसगाड़ी के लिए जानवर ख़रीद कर ला रहे थे, तभी उनपर यह केस दर्ज किया गया था।

वहीं 1 अप्रैल को हुई इस हत्या पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पहली बार बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इस कांड में जो भी दोषी होंगे, उनपर कार्रवाई की जाएगी। पूरे मामले की जांच चल रही है। हालांकि राजे के इस बयान के ठीक एक दिन पहले उनकी पार्टी के विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने फिर एक विवादित बयान दिया था। आहूजा ने कहा था कि उन्हें पहलू खान की हत्या पर कोई दुख नहीं है. उसके जैसे पापियों का यहीं अंजाम होना था।

 

TOPPOPULARRECENT