Wednesday , April 25 2018

कठुआ गैंगरेप मामला : आसिफा के पिता ने कहा, ‘रब हक- नाहक, जायाज-नाजायाज सब देख रहा है

काथुआ। नाबालिग आसिफा के पिता ने कहा कि रब किसी को नहीं छोड़ता। वो हक़-नाहक़, जायज और नाजायज सबको देख रहे हैं। यह सामूहिक बलात्कार और हत्या पूरे देश को एक झटका है। 8 वर्षीय आसिफा का परिवार बकरवाल मुस्लिम समुदाय से है जो भेड़-बकरी पालन कर जिंदगी बसर कर रहा है।

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक नाबालिग बच्ची से मंदिर में गैंगरेप और उसकी हत्या के बाद सहमे पिता ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार आसिफा के पिता मुहम्मद यूसुफ पुजवाला ने कहा कि पहले सिर्फ जंगली जानवरों से डर लगता था लेकिन अब इंसानों से डर लगता है।

बता दें कि देश को शर्मसार कर देने वाली घटना में भगवान का घर कहे जाने वाले मंदिर में अपराधियों ने एक आठ साल की बच्ची से कई दिनों तक बलात्कार किया। उसे नशे की गोलियां दी गई। बाद में बच्ची की हत्या कर दी है। घटना के बाद देशभर में हुए विरोध के बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कठुआ में नाबागिक बच्ची के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या तथा उत्तर प्रदेश में दुष्कर्म की घटना पर पहली बार शुक्रवार (13 अप्रैल, 2018) को कहा कि ऐसी घटनाओं से देश शर्मसार हुआ है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि दोनों मामलों में न्याय होगा और दोषी बच नहीं पाएंगे।

उन्होंने कहा, “देश या राज्य के किसी भी हिस्से में ऐसी घटनाएं मानवता को उद्वेलित करती हैं। मैं देश को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि कोई दोषी बच नहीं पाएगा। इंसाफ होगा। पूर्ण रूपेण न्याय होगा। बेटियों को इंसाफ मिलेगा। हमें साथ मिलकर इस बुराई को समाज से समाप्त करना होगा।”

कठुआ के रसाना जंगल में घोड़ों को चराते समय आठ साल की एक बच्ची लापता हो गई थी। एक सप्ताह बाद दुष्कर्म के बुरे हालात में उसका शव बरामद हुआ था। जांच में पता चला कि उसे एक मंदिर में बंदी बनाकर रखा गया और नशीली दवा पिलाकर उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया गया और आखिर में उसकी हत्या कर दी गई।

जम्मू और कश्मीर के कठुआ के रसाना गांव के पास आसिफा को एक जगह से अपहरण कर लिया गया था। कथित तौर पर जिले के एक छोटे से गांव के मंदिर में आरोपी द्वारा एक हफ्ते तक कैद में रखा गया था। उसे मौत की सजा सुनाई जाने से पहले उसे एक बार फिर यौन शोषण किया गया और यौन उत्पीड़न किया गया।

TOPPOPULARRECENT