कठुआ रेप केस: संयुक्त राष्ट्र ने दोषियों को जल्द से जल्द सजा देने मांग की

कठुआ रेप केस: संयुक्त राष्ट्र ने दोषियों को जल्द से जल्द सजा देने मांग की

नई दिल्ली: कठुवा में 8 साल की बच्ची के साथ हुई हैवानियत के बाद अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी इस घटना को लेकर चिंता और दुख देखने को मिल रहा है। बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या को ‘भयावह’ बताते हुए संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने दोषियों को कानून के दायरे में लाए जाने की उम्मीद जताई है। उनहोंने कहा है कि इस घटना में शामिल दोषियों को जल्द से जल्द सजा देने की मांग की है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

रिपोर्ट के अनुसार, 13 अप्रैल को संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा कि उन्होंने घुमंतू बकरवाल समुदाय की बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म की खबरें देखी हैं। दुजारिक ने कहा, “हमें आशा है कि प्रशासन इस जघन्य अपराध के लिए जिम्मेदार दोषियों को कानून के दायरे में लाएगा। साथ ही उनहोंने कहा है इस घटना को अंजाम देने वालों को जल्द से जल्द सजा दी जाए।

आपको बता दें कि 10 जनवरी को जम्मू के कठुआ में एक 8 साल की बच्ची का अपहरण कर एक मंदिर में बंधक बनाकर रखा गया। इस दौरान उसे भूखे रखकर नशीली दवाइयां भी दी गईं और लगातार सामूहिक दुष्कर्म बाद बच्ची की हत्या कर दी गई।

बच्ची का शव 17 जनवरी को रसाना गांव के जंगल से मिला था। इस मामले में पुलिस के एक हेड कांस्टेबल, एक सब-इंस्पेक्टर, 2 विशेष पुलिस अधिकारी सहित 8 लोग गिरफ्तार किए गए और उनमें से 7 के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया है।

Top Stories