Saturday , April 21 2018

कठुआ गैंगरेप मर्डर: पहली सुनवाई खत्म, अगली सुनवाई के लिए 28 अप्रैल की तारीख मुकर्रर

मासूम आसिफा के साथ हुई कथित दरिंदगी पर आज सुप्रीम कोर्ट ने पहली सुनवाई करते हुए मामले की अगली सुनवाई के लिए 28 अप्रैल की तारीख मुकर्रर की है। देशभर में बवाल मचा देने वाले जम्मू कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची से गैंगरेप और हत्या के मामले में आज से कोर्ट में पहली सुनवाई थी।

आगे की कार्यवाही में आठ आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चलाया जायेगा जिन पर एक बच्ची को जनवरी महीने में एक सप्ताह तक एक मंदिर में बंधक बनाकर रखने और उसका गैंगरेप कर हत्या करने का आरोप है।

आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है जिसके खिलाफ एक अलग चार्जशीट दाखिल की गई है। अधिकारियों ने बताया है कि कठुआ के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एक चार्जशीट सुनवाई के लिए सत्र अदालत भेजेंगे, जिसमें सात आरोपी नामजद हैं।

जबकि नाबालिग आरोपी के खिलाफ मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुनवाई करेंगे। जम्मू कश्मीर सरकार ने इस संवेदनशील मामले में सुनवाई के लिए दो विशेष वकीलों की नियुक्ति की है. ये दोनों ही सिख हैं।

चार्जशीट में बकरवाल समुदाय की लड़की का किडनैप, बलात्कार और हत्या को सुनियोजित साजिश का हिस्सा बताया गया है। ताकि इस अल्पसंख्यक घुमंतू समुदाय को इलाके से हटाया जा सके।

कठुआ के एक छोटे गांव के एक मंदिर का रखरखाव करने वाले शख्स को इस पूरी वारदात का मास्टरमाइंड बताया गया है, जिसका नाम सांजी राम है।

सांजी राम पर विशेष पुलिस अधिकारी दीपक खजूरिया और सुरेंद्र वर्मा के साथ मिलकर इस दर्दनाक घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया गया है। बता दें कि इस केस के आठों आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं।

TOPPOPULARRECENT