Saturday , September 22 2018

कठुआ गैंगरेप मर्डर: फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने के लिए हाईकोर्ट में अर्जी, 90 दिनों में होगी सुनवाई पुरी

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कठुआ में आठ वर्षीय बच्ची से बलात्कार और हत्या के मामले की सुनवाई के लिए आज जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को पत्र लिख कर ‘ फास्ट ट्रैक कोर्ट’ गठित करने का अनुरोध किया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस मामले में चीफ जस्टिस से फास्ट ट्रैक कोर्ट गठित करने का अनुरोध किया।

उन्होंने बताया कि यह अदालत 90 दिनों में मामले की सुनवाई पूरी कर लेगी और राज्य में यह इस तरह की पहली अदालत होगी। उन्होंने यह भी बताया कि राज्य सरकार ने मामले में आरोपी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने का फैसला किया है।

इससे पहले मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सांप्रदायिक ताकतों को खारिज करने और कठुआ में आठ वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार एवं हत्या मामले में न्याय के लिए जम्मू के लोगों के समर्थन पर आज उनकी सराहना की।

महबूबा ने एक ट्वीट में कहा , ‘‘ जम्मू के लोगों ने जिस तरह से सांप्रदायिक ताकतों को खारिज किया और एक नन्ही बच्ची को अपना समर्थन दे रहे हैं उसकी मैं सराहना करती हूं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ इसने मेरे विश्वास को मजबूत किया है कि जम्मू , समावेशिता का एक माडल का काम करता है और एक साथ जम्मू-कश्मीर के लोग धर्मनिरपेक्ष एकता और नैतिक बुलंदी को प्रेरित करते हैं।’’

इससे पहले एक ट्वीट में मुख्यमंत्री ने आरोपपत्र दाखिल करने में अपराध शाखा को रोकने के मामले में कठुआ में वकीलों के एक कथित प्रयास का संज्ञान लेने के उच्चतम न्यायालय के कदम पर संतोष व्यक्त किया।

TOPPOPULARRECENT