Thursday , April 26 2018

कठुआ गैंगरेप: पुलिस पर पुरा भरोसा, नहीं चाहिए CBI जांच- पीड़ित परिवार

कठुआ गैंगरेप मामले में पीड़ित परिवार सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। सोमवार को पीड़ित परिवार ने सप्रीम कोर्ट में कहा कि उन्हें इस मामले में सीबीआई जांच नहीं चाहिए, उन्हें पुलिस पर पूरा भरोसा है।

हालांकि, पीड़ित परिवार ने केस की सुनवाई जम्मू-कश्मीर से बाहर कराने की मांग की है। कोर्ट ने पीड़ित परिवार की यह याचिका स्वीकार कर ली है, जिसपर 27 अप्रैल को सुनवाई होगी।

पीड़ित परिवार के वकील ने सप्रीम कोर्ट में कहा कि उन्हें पुलिस की जांज पर पूरा भरोसा है। वो इस मामले में सीबीआई जांच नहीं चाहते हैं। इसके अलावा पीड़ित परिवार की याचिका में कहा गया कि इस मामले में अब तक पुलिस ने अच्छा काम किया है, हमें पुलिस की जांच पर पूरा भरोसा है।

लेकिन, उन्होंने सप्रीम कोर्ट से सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है। वहीं, सप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर सरकार को निर्देश देते हुए कहा कि पीड़ित परिवार और उनके वकील को सुरक्षा प्रदान की जाए।

इधर, सोमवार को सीजेएम कोर्ट में सभी आरोपियों की पेशी हुई। लेकिन, सुनवाई के पहले दिन ही कोर्ट ने केस की अगली तारीख दे दी। अब 28 अप्रैल को मामले में अगली सुनवाई होगी।

सुनवाई के बाद अभियुक्तों के वकील अंकुर शर्मा ने कहा, ‘न्यायालय ने निर्देश दिया है कि सभी आरोपियों को चार्जशीट की कॉपी दी जाएं। हम नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं। अगली सुनवाई 28 अप्रैल को होगी।

इससे पहले कठुआ मामले में जम्मू-कश्मीर के वकीलों की संलिप्ता को लेकर सुप्रीम कोर्ट के बाहर वकीलों ने प्रदर्शन भी किया। वहीं, बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने कहा है कि जांच में दोषी साबित होने पर वकीलों के लाइसेंस रद्द किए जाएंगे।

बार काउंसिल ने जांच के लिए 5 सदस्यीय टीम बनाई है। साथ ही वकीलों से अपनी हड़ताल भी खत्म करने को कहा गया है।

TOPPOPULARRECENT