KBC से करोड़पति बनने वाले सुशील अब हो गए ‘कंगाल’

KBC से करोड़पति बनने वाले सुशील अब हो गए  ‘कंगाल’
टेलीविजन चैनल स्टार प्लस के मशहूर प्रोग्राम कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के पांचवें सीजन में बिहार के बेहद गरीब खानदान के सुशील कुमार 5 करोड़ रुपये जीत कर पूरे मुल्क में मशहूर हो गए थे.

टेलीविजन चैनल स्टार प्लस के मशहूर प्रोग्राम कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के पांचवें सीजन में बिहार के बेहद गरीब खानदान के सुशील कुमार 5 करोड़ रुपये जीत कर पूरे मुल्क में मशहूर हो गए थे. लेकिन साल 2011 में करोड़पति बने सुशील के पास अब न तो ढंग की जॉब है और न ही उतना पैसा .

हालात यह है कि कुछ दिनों के लिए मोतिहारी में कम्प्यूटर ऑपरेटर रह चुके सुशील के पास इन दिनों कोई काम नहीं बचा. केबीसी में जीत के बाद उन्होंने कहा था कि वह दिल्ली आकर आईएएस ऑफिसर बनने के लिए कोचिंग करना चाहते हैं, लेकिन यह ख्वाब भी उनका अधूरा ही रह गया.

हालांकि, सुशील कुमार का कहना है कि और कुछ नहीं तो वह स्कूल टीचर तो बन ही सकते हैं, क्योंकि उनके पास बीएड की डिग्री है. टैक्स वगैरह कटने के बाद उन्हें प्राइज़ मनी के तौर पर तकरीबन 3.6 करोड़ रुपए की रक़म हासिल हुई थी. कुमार की माने तो अब उनके पास ज्यादा पैसे नहीं बचे, क्योंकि कुछ पैसा उन्होंने पुश्तैनी घर बनाने में लगा दिया और कुछ भाइयों के बिज़नस में.

कुछ पैसे बैंक में जमा हैं, जिसके इंटरेस्ट से उनका खर्चा चल रहा है, लेकिन सुशील मानते हैं कि यह इनकम इतना ज्यादा नहीं कि उनकी जरूरतें पूरी हो जाएं.

Top Stories