Wednesday , September 26 2018

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली वालों को जीबी पंत अस्पताल में मिलेगा 50% आरक्षण

New Delhi: Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal gestures as he addresses a press conference in New Delhi on Tuesday. PTI Photo by Kamal Kishore (PTI6_21_2016_000181A)

अरविंद केजरीवाल सरकार ने एक एतिहासिक फैसला लिया है । बता दें की सरकार ने  जीबी पंत अस्पताल में दिल्ली वासियों को आरक्षण दिया है। अब अस्‍पताल में दिल्‍लीवालों को 50 फीसदी आरक्षण मिलेगा। जीबी पंत अस्‍पताल में  714 बेड हैं, जिसमें से 357 बेड दिल्‍लीवालों के आरक्षित होंगे। जीबी पंत अस्पताल दिल्ली सरकार का सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल है। लेकिन इसके लिए शर्त रखी गई है कि आरक्षण सिर्फ उन मरीजों के लिए होगा, जिन्हें विशेष इलाज की आवश्यकता है।

आदेश के अनुसार, यह फैसला किया गया है कि कुल बिस्तरों का 50 प्रतिशत उन मरीजों के लिए आरक्षित होंगे जो इन शर्तों को पूरा करें कि वे दिल्ली के निवासी हों, उन्हें दिल्ली के किसी अन्य सरकारी अस्पताल द्वारा भेजा गया हो और विशेषज्ञ इलाज या पहले से तय सर्जरी के लिए भर्ती किया जाना हो। आदेश में कहा गया कि इस सुविधा के जरिए दिल्ली के रहने वाले मरीजों के लिए समय पर और सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध इलाज देने का प्रयास किया जाएगा। गोविंद बल्लभ पंत अस्पताल की आधारशिला अक्टूबर 1961 में रखी गई थी।

 

TOPPOPULARRECENT