Thursday , December 14 2017

ऑड-ईवन के दौरान डीटीसी और क्लस्टर बसों में मुफ्त सफ़र कराएगी केजरीवाल सरकार

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ते प्रदूषण के कारण सोमवार से ऑड-ईवन फ़ॉर्मूला लागू होने जा रही है। इस स्कीम के लागू होने पर केजरीवाल सरकार ने एक और बड़ा फैसला लेते हुए ऑड-ईवन के दौरान डीटीसी और क्लस्टर बसों का सफ़र मुफ्त करने की घोषणा कर दी है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

दि ल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए ऑड-ईवन के दौरान डीटीसी और क्लस्टर बसों का सफर मुफ्त करने की घोषणा कर दी है। यानी अब 13 से 17 नवंबर तक डीटीसी व क्लस्टर बसों में मुफ्त सफर कर सकेंगे। जिसकी जानकारी खुद दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट कर दी है।

इससे पहले दिल्ली सरकार ने गुरुवार को 13 से 17 नवंबर यानी पांच दिनों तक ऑड-ईवन लागू करने का फैसला किया था और अब उसे कामयाब बनाने के लिए उन पांच दिनों में सरकारी बसों पर मुफ्त सफर का एलान किया है। दिल्ली सरकार के इस फैसले का सीधा मतलब ये हुआ कि अब अगले सोमवार से शुक्रवार तक जो लोग डीटीसी और क्लस्टर बसों से सफर करेंगे उन्हें कोई भी किराया नहीं देना होगा।

वहीँ दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली ने सभी डीटीसी और क्लस्टर बसों में सफर करने वाले यात्रियों से कोई भी किराया नहीं लिया जाएगा। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने परिवहन मंत्री के इस फैसले का स्वागत किया है।

बता दें कि दिल्ली में ऑड इवन का यह तीसरा चरण होगा। इससे पहले दिल्ली में 2016 में दो बार ऑड-ईवन नियम लागू किया जा चुका है।

TOPPOPULARRECENT