Monday , November 20 2017
Home / Delhi News / पंजाब में EVM से छेड़छाड़ करके ‘आप’ का वोट SAD-BJP में ट्रांसफर किया गया: केजरीवाल

पंजाब में EVM से छेड़छाड़ करके ‘आप’ का वोट SAD-BJP में ट्रांसफर किया गया: केजरीवाल

नई दिल्‍ली। दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज पंजाब में आम आदमी पार्टी की करारी हार के बाद पहली बार प्रेस कॉन्‍फ्रेंस किया। उन्‍होंने पंजाब में पार्टी की हार के लिए इवीएम में गड़बड़ी की आशंका व्‍यक्‍त की है। केजरीवाल ने कहा कि इवीएम के जरीये ‘आप’ का वोट भाजपा और अकाली दल को शिफ्ट कर दिया गया।

केजरीवाल ने कहा, कैसे अकाली दल को 30 फीसदी वोट मिल गये। जबकि सब मान रहे थे कि मालवा में आप को बड़ी जीत मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और सारी सीटें कांग्रेस के खाते में चली जाती है। यह समझ से परे है। हर विशेषज्ञों ने पंजाब में आप की जीत बताया था लेकिन फिर पार्टी की हार क्‍यों हो गयी।

पंजाब में आम आदमी पार्टी को रोकने के लिए कांग्रेस को जीता दिया गया। सब जानते थे कि अगर अकाली चुनाव जीत जाते तो शक होता इसलिये आप को रोकने के लिए ऐसा किया गया।

केजरीवाल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा, अगर इवीएम के अंगर कोई गड़बड़ी हो सकती है तो फिर चुनाव कराने से क्‍या फायदा है। कई देशों में इवीएम पर बैन लगा दिया गया है और जो भारतीय जनता पार्टी 2014 से पहले इवीएम के विरोध में खड़ी थी वही अब इवीएम के सपोर्ट में खड़ी है।

TOPPOPULARRECENT