Tuesday , September 25 2018

केरल: नन से रेप मामले में आरोपी बिशप ने छोड़ा पद!

केरल नन दुष्कर्म केस के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने जांच पूरी होने तक अपना पद छोड़ने का फैसला किया है। उनके स्थान पर फिलहाल यी जिम्मेदारी डिप्टी बिशप को सौंप दी गई है। पद से हटाए जाने पर बिशप फैंक्रो मुलक्कल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वो उसके और पीड़ित नन के लिए दुआ करें…ताकि दैवीय हस्तक्षेप उनके दिल में परिवर्तन ला सके…और सच्चाई सामने आ सके।

आपको बता दें कि केरल पुलिस ने बिशप को 19 सितंबर को पेश होने को कहा था। यह फैसला बिशप के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस पर बढ़ रहे दबाव के बीच एर्नाकुलम क्षेत्र के आईजी साखरे की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में लिया गया।

बिशप फ्रैंको ने डिप्टी बिशप को पदभार सौंपने से पहले कहा कि वह सबकुछ भगवान के ऊपर छोड़ रहे हैं। इसलिए जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक उनके स्थान पर मैथ्यू कोक्कणम प्रांत के बिशप होंगे। आपको बता दें कि केरल में नन के साथ दुष्कर्म मामले में आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल खुद को निर्दोष बताते हैं और झूठे केस में फंसाने की बात कह रहे हैं।

आपको बता दें कि दो दिन पूर्व बिशप फ्रैंको मुलक्कल को केरल उच्च न्यायालय से राहत मिली थी। अदालत ने कहा था कि फिलहाल फ्रैंको की गिरफ्तारी मुद्दा नहीं है।’

इस मामले में हो रही जांच पर संतुष्टि जताते हुए अदालत ने कहा था कि चूंकि यह एक पुराना मामला है, इसलिए जांच में समय लगेगा और ‘आरोपी को जेल में डालने से बड़ा मुद्दा उसे दी जाने वाली अंतिम सजा है।

दरअसल, इस मामले में दो याचिकाओं पर सुनवाई के अलावा अदालत ने इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने संबंधी याचिका पर भी सुनवाई की और कहा कि वर्तमान में इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती और अब अगली सुनवाई 24 सितम्बर को होगी।

TOPPOPULARRECENT