VIDEO: केरल में मुस्लिम लड़कियों के हिजाब नहीं पहने को लेकर प्रोफेसर ने दे दिया आपत्तिजनक बयान, हो रहे हैं विरोध प्रदर्शन

VIDEO: केरल में मुस्लिम लड़कियों के हिजाब नहीं पहने को लेकर प्रोफेसर ने दे दिया आपत्तिजनक बयान, हो रहे हैं विरोध प्रदर्शन
Click for full image

केरल में फारूक ट्रेनिंग कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर ने मुस्लिम लड़कियों के पहनावे पर अपमानजनक टिप्पणी कर दी तो हंगामा खड़ा हो गया। छात्राओं ने कॉलेज के बाहर तरबूज मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के बैनर तले किया गया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने भी अपने स्तर से प्रदर्शन किया। लड़कियां हाथों में तरबूज के टुकड़े लेकर प्रोफेसर के खिलाफ नारे लगाते हुए चल रहीं थीं। पुलिस ने किसी तरह छात्राओं के जुलूस को काबू में किया।

दरअसल मामला कॉलेज के जौहर मुनव्वर के विवादित बयान से जुड़ा था। उन्होंने मुस्लिम परिवारों की मौजूदगी वाले एक कार्यक्रम में लड़कियों के पहनावे पर विवादित टिप्पणियां की।

उन्होंने कहा कि मुस्लिम लड़कियां हिजाब नहीं पहनती हैं और तरबूज के टुकड़े की तरह अपना सीना दिखाती हैं। इस्लामिक नियम-कायदों का उल्लंघन करने वाले ड्रेस ही लड़कियां पहन रहीं हैं, जो कि गलत है।

प्रोफेसर ने यह भी कहा था कि कॉलेज परिसर में 80 प्रतिशत लड़कियां पढ़ती हैं, जिसमें अधिकांश मुस्लिम हैं। मगर मुस्लिम लड़कियां परदे में नहीं रहतीं, लेगिंग को दिखाती हैं।

असिस्टेंट प्रफेसर ने कहा कि महिलाओं का सीना पुरुषों को आकर्षित करता है, इस्लाम में इसे ढंकने की बात कही गई है। इस नाते महिलाएं सिर से लेकर पैर तक खुद को जरूर ढंकें।

असिस्टेंट प्रोफेसर के बयान का वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसके बाद कॉलेज और आसपास की लड़कियां भड़क उठीं और उन्होंने प्रोफेसर की कही बातों का विरोध करने के लिए ‘तरबूज जुलूस’ निकाला।

साभार- जनसत्ता

Top Stories