खलील अहमद भारत लौटे, भुवनेश्वर कुमार की जगह इस तेज़ गेंदबाज को शामिल किया गया!

खलील अहमद भारत लौटे, भुवनेश्वर कुमार की जगह इस तेज़ गेंदबाज को शामिल किया गया!

भुवनेश्वर कुमार की पैर की मांसपेशियों की चोट के कारण भारतीय टीम प्रबंधन ने विश्व कप के बचे हुए मैचों के लिए भारत ‘ए’ टीम के नियमित सदस्य नवदीप सैनी को नेट गेंदबाज के रूप में बुलाया है। सैनी शुरुआती स्टैंडबाई सूची का हिस्सा थे।

बीसीसीआई के मीडिया विभाग ने आधिकारिक वाट्सऐप ग्रुप पर जानकारी दी,‘‘नवदीप सैनी मैनचेस्टर पहुंच गया है और वह भारतीय टीम के साथ ट्रेनिंग करेगा। वह यहां एकमात्र नेट गेंदबाज है।’’

बायें पैर की मांसपेशियों में जकड़न के कारण फिलहाल भुवनेश्वर दो से तीन मैचों के लिए बाहर हो गए हैं। यह अब भी स्पष्ट नहीं है कि चोट अधिक गंभीर है या नहीं।

उसने हल्की ट्रेनिंग शुरू की है लेकिन फिजियो पैट्रिक फरहार्ट की कुछ ड्रिल में वह सहज नहीं दिखा। साउथम्पटन में फरहार्ट ने भुवनेश्वर को सीढ़ियां चढ़ने को कहा था और अंतिम दो सीढ़ियां तेज से चढ़ते हुए उन्होंने एक बार दर्द की शिकायत की थी।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, नाटिंघम तक खलील अहमद भारत के आधिकारिक नेट गेंदबाज थे और इसके बाद वापस लौट गए क्योंकि उन्हें अगले महीने से वेस्टइंडीज ए के खिलाफ श्रृंखला में खेलना है।

सैनी को विश्व कप के पहले हाफ में दीपक चाहर और खलील के साथ यात्रा करनी थी लेकिन आईपीएल के दौरान लगी चोट के कारण वह नहीं आ पाए थे। सैनी भारत में सबसे तेज गति से गेंदबाजी करने वालों में शामिल हैं और शीर्ष क्रम को उनकी मौजूदगी में अच्छा अभ्यास मिलने की उम्मीद है।

Top Stories