Thursday , August 16 2018

सिंगापुर शिखर सम्मेलन के लिए किम जोंग खाने के समान और कई कारें सहित सिंगापुर रवाना

प्योंगयांग : योन्हाप न्यूज एजेंसी के अनुसार, एयर चाइना हवाई जहाज प्योंगयांग में हवाई अड्डे से 08:30 बजे स्थानीय समय पर प्रस्थान किया। सूत्रों का हवाला देते हुए योन्हाप न्यूज एजेंसी ने रिपोर्ट की, किम जोंग-एन ने चीनी निजी बोइंग 747 जेट पर आमतौर पर उच्च रैंकिंग चीनी अधिकारियों द्वारा उपयोग किया जाता है।

हालांकि ऑनलाइन स्रोत फ्लाइटराडार 24 को ट्रैक करने वाले विमान ने विमान के गंतव्य को निर्दिष्ट नहीं किया है। वेबसाइट ने उत्तरी कोरिया से प्रस्थान की जाने वाली किसी अन्य उड़ान का भी पता नहीं लगाया है। योन्हाप के मुताबिक, कई सरकारी चार्टर्ड विमान सुरक्षा मुद्दों के कारण अपने मार्ग गुप्त रखने के लिए जाने जाते हैं।

रॉयटर्स के मुताबिक, एक और विमान रविवार को उत्तरी कोरिया से सिंगापुर, कार्गो जेट इलुशिन -76 (आईएल -76) के लिए प्रस्थान कर चुका है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, कार्गो विमान को किम जोंग-उन के लिए खाद्य वस्तुओं के साथ-साथ कई कारें भी ले जा रही हैं। फ्लाइट ट्रैकिंग सेवा ने यह भी दिखाया है कि आईएल -76 जल्द ही दक्षिणी चीन में गुआंगज़ौ में उतरा था, जो इससे बाद सिंगापुर जाने की संभावना बढ़ गई थी।

किम जोंग-उन ने 2011 में उत्तरी कोरियाई नेता बनने के बाद से केवल एक ही विदेशी यात्रा यात्रा की है। आईएल-76 कार्गो विमान मई में चीन में अपने व्यक्तिगत इलुशिन-62 एम जेट के साथ गया था।

इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी सिंगापुर के लिए प्रस्थान कर चुके हैं, जहां उन्हें मंगलवार को उत्तर कोरियाई नेता से मिलने की उम्मीद है, व्हाइट हाउस ने शनिवार को कहा। ग्रुप ऑफ सेवन (जी 7) शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद शनिवार को कनाडा और रविवार को सिंगापुर पहुंचने की उम्मीद है।

जापान की क्योडो न्यूज एजेंसी के अनुसार, एक राजनयिक स्रोत का हवाला देते हुए कहा कि, उत्तरी कोरियाई नेता रविवार को सिंगापुर पहुंचेंगे। इससे पहले, दक्षिण कोरियाई वायुसेना के एक अधिकारी ने दक्षिण चीन मॉर्निंग पोस्ट को बताया कि चीनी लड़ाकू जेट ऐतिहासिक बैठक में किम के उड़ान मार्ग को सुरक्षित करेंगे।

यूएस-उत्तरी कोरियाई शिखर सम्मेलन दोनों देशों के नेताओं की पहली बैठक को चिह्नित करेगा। ट्रम्प की 24 मई की घोषणा के बाद अत्यधिक अनुमानित वार्ता को खतरे में डाल दिया गया था कि वह प्योंगयांग के शत्रुतापूर्ण राजनीति पर किम के साथ बैठक रद्द कर रहा था। हालांकि, पिछले हफ्ते, टॉम ने व्हाइट हाउस में कोरिया के उपाध्यक्ष किम योंग चोल की श्रमिक पार्टी की केंद्रीय समिति, किम के शीर्ष सहयोगी से मुलाकात के बाद शिखर सम्मेलन को बहाल कर दिया।

TOPPOPULARRECENT