KKR ने ईडन गार्डन्स पर रचा नया इतिहास, पंजाब को 28 रनों से हराया

KKR ने  ईडन गार्डन्स पर रचा नया इतिहास, पंजाब को 28 रनों से  हराया

कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 28 रनों से मात दी।  ईडन गार्ड्न्स पर KKR के 3 बल्लेबाजों रॉबिन, राणा और रसेल की आंधी में किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज धुंए की तरह उड़ते दिखे. तीनों नाइटराइडर्स ने रनों की बौछार कर पंजाब की टीम को खूब सताया. उन्होंने जब चाहा, जहां चाहा और जिस गेंदबाज को चाहा उसकी गेंद को मैदान के हर कोने तक पहुंचाया. कभी मैदानी शॉट जड़कर तो कभी गेंद को हवाई यात्रा पर भेज करें. रॉबिन, राणा और रसेल की बल्लेबाजी कितनी विस्फोटक रही उसका अंदाजा आप KKR की पारी में लगे छक्के से लगा सकते हैं. KKR की पारी में कुल 17 छक्के लगे जिसमें 14 छक्के सिर्फ इन तीनों बल्लेबाजों के बल्ले से निकले.

3 के कमाल से पंजाब बेहाल!

रॉबिन उथप्पा ने पंजाब के खिलाफ 134 की स्ट्राइक रेट से 50 गेंदों पर नाबाद 67 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. नीतिश राणा का बल्ला इस सीजन के लगातार दूसरे मुकाबले में गूंजा और उन्होंने 185.29 की स्ट्राइक रेट से 34 गेंदों पर 63 रन ठोक दिए, जिसमें 2 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के शामिल रहे. राणा से भी बढ़कर रहा रसेल का ब्लास्ट. IPL-12 के पहले मैच में KKR की रोमांचक जीत की गांरटी बनने वाले रसेल ने पंजाब के खिलाफ सिर्फ 17 गेंदों पर 3 चौके और 5 छक्के की मदद से 48 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 282.35 का रहा, यानि तीनों में सबसे ज्यादा.

ईडन गार्डन्स पर बना सबसे बड़ा स्कोर

अब रॉबिन, राणा और रसेल की मचाई तबाही का असर भी जान लीजिए. इनकी बदौलत KKR 20 ओवर में 218 रन का बड़ा टोटल खड़ा करने में कामयाब रहा, जो कि IPL इतिहास में ईडन गार्डन्स पर अब तक का सबसे बड़ा स्कोर भी है.

Top Stories