KKR से बाहर किए गए इस खिलाड़ी ने बना डाला सबसे बड़ा स्कोर, बनाया नया रिकॉर्ड

KKR से बाहर किए गए इस खिलाड़ी ने बना डाला सबसे बड़ा स्कोर, बनाया नया रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL2020) के आगामी सीजन के लिए सभी 8 फ्रेंचाइजी टीमों ने 15 नवंबर को रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की. रिलीज किए गए खिलाड़ियों में कई ऐसे नाम चौंकाने वाले रहे.

इनमें से एक नाम ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर क्रिस लिन (Chris Lynn) का भी था जिन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders)ने रिलीज किया. लिन इस समय अबु धाबी T10 लीग (Abu Dhabi T10 Leauge) में खेल रहे हैं.

लिन ने केकेआर टीम (KKR) से रिलीज किए जाने के दो दिन बाद 30 गेंदों पर नाबाद 91 रन की पारी खेल केकेआर टीम मैनेजमेंट को दोबारा सोचने पर मजबूर कर दिया है. लिन ने इस दौरान अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड भी कर लिया है.

29 वर्षीय लिन अबु धाबी T10 लीग में मराठा अरेबियंस (Maratha Arabians) की कप्तानी कर रहे हैं. उन्होंने सोमवार को खेले गए टीम अबु धाबी (Team Abu Dhabi) के खिलाफ मुकाबले में 30 गेंदों पर 9 चौके और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 91 रन की पारी खेली. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 303.33 रहा.

मैन ऑफ द मैच बने लिन की विस्फोटक पारी के दम पर मराठा ने अरेबियंस ने 10 ओवर में 2 विकेट पर 138 रन बनाए. जवाब में टीम अबु धाबी 3 विकेट पर 114 रन ही बना सकी. उसकी ओर से ल्यूक राइट ने 25 गेंदों पर सर्वाधिक 40 रन की पारी खेली.

कप्तान मोइन अली 11 गेंदों पर 31 रन बनाकर आउट हुए.

तोड़ा एलेक्स हेल्स का ये रिकॉर्ड

क्रिस लिन की ये पारी इस लीग के इतिहास में किसी बल्लेबाज की ओर से खेली गई अब तक सबसे बड़ी पारी है. इससे पहले        T10 में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड इंग्लैंड के विस्फोटक ओपनर एलेक्स हेल्स (Alex Hales) के नाम था. हेल्स ने पिछले सीजन बांग्ला टाइगर्स के खिलाफ शारजाह में खेले गए मैच में 32 गेंदों में 87 रन की पारी खेली थी.

Top Stories