कोलकाता के बड़ा बाजार में भीषण आग, मौके पर दमकल की गाड़ीयां मुस्तैद!

कोलकाता के बड़ा बाजार में भीषण आग, मौके पर दमकल की गाड़ीयां मुस्तैद!

पश्चिम बंगाल के कोलकाता के मशहूर बड़ा बाजार क्षेत्र के ‘नंदराम मार्केट’ में शनिवार को भीषण आग लग गई। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है।

इंडिया टीवी न्यूज डॉट कॉम के अनुसार, दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। 13 मंजिला इस इमारत से दुकान मालिकों और खरीदारों को बाहर निकाल लिया गया है। यह देश का सबसे बड़ा खुदरा बाजार है।

उन्होंने बताया कि इमारत की नौवीं मंजिल में कपड़े के गोदाम में आग लगी । आग को काबू करने के लिए 20 अग्निशमन वाहनों को लगाया गया। अधिकारी ने बताया,‘‘आग दोपहर तीन बजे लगी । इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है और कोई अंदर फंसा भी नहीं है।’’

पश्चिम बंगाल के दमकल मंत्री सुजीत बोस तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे और आग बुझाने के अभियान की समीक्षा की। उन्होंने संवाददाताओं से कहा,‘‘मास्क और अन्य उपायों से लैस दमकल कर्मी आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत कर रहे हैं।’’ साथ ही उन्होंने इमारत में आग पर काबू पाने की व्यवस्था पर नाखुशी जताई।

माना जा रहा है कि यह आग शार्ट सर्किट से लगी। एक अधिकारी ने कहा,‘‘तीन घंटे के बाद भी लपटें उठ रही हैं। इमारत से धुआं निकल रहा है और पूरा क्षेत्र धुंए की चपेट में है।’’

इस घटना से 2008 में इसी इमारत में आग लगने की घटना की याद ताजा हो गई। उस वक्त लगी आग पर 90 घंटे के बाद काबू पाया जा सका था। सेना को बुलाया गया था और तीन हजार से अधिक दुकान जल कर खाक हो गईं थीं।

Top Stories