कोविड-19: अमेरिका के बाद अब इस देश में तबाही!

कोविड-19: अमेरिका के बाद अब इस देश में तबाही!

ब्राजील में कोरोनावायरस मामलों की संख्या में अचानक उछाल देखने को मिला है, और देश में अबतक कोरोनावायरस के कुल 330,098 मामलों पाए गए हैं।

 

खास खबर पर छपी खबर के अनुसार, इसके साथ ही यह संक्रमण के मामले में दुनिया में दूसरे नंबर पर आ गया है, वहीं अमेरिका अभी भी पहले स्थान पर है।

 

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को ब्राजील में कोरोनावायरस पॉजिटिव 20,803 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस वायरस से मरने वालों की संख्या 1,001 से बढ़कर 21,048 हो गई है।

 

वर्तमान में, जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका, दुनिया में 1,600,782 मामलों और 95,972 लोगों की मृत्यु के साथ पहले स्थान पर है।

 

ब्राजील के साओ पाउलो राज्य में कोरोनावायरस के सबसे अधिक मामले देखने को मिले। यहां कोरोनावायरस से अबतक 76,871 लोगों को पॉजिटिव पाया गया है, जबकि इस वायरस से मृत्यु दर 30 प्रतिशत है।

 

आईबीजीई सांख्यिकी एजेंसी के अनुसार, दूसरे नंबर पर रियो डी जनेरियो आता है। राजधानी शहर में कोरोनावायरस मृत्यु दर 12.7 प्रतिशत है, जोकि राष्ट्रीय मृत्यु दर से दोगुना है। देश में एक महीने के अंतराल में अबतक दो स्वास्थ्य मंत्री बदले गए हैं।

 

इस बीच, राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो के ऊपर देश में लगे लॉकडाउन को खोलने, और आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए दबाव बढ़ाया जा रहा है, वह भी ऐसे समय में जब देश इस महामारी के चरम पर है।

Top Stories