कोविड-19 से कोलकाता पुलिस के कांस्टेबल की मौत!

कोविड-19 से कोलकाता पुलिस के कांस्टेबल की मौत!

कोलकाता पुलिस के एक कांस्टेबल की कोरोना वायरस संक्रमण से एक निजी अस्पताल में मौत हो गई।

 

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट इन पर छपी खबर के अनुसार, पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हेस्टिंग्स पुलिस थाने में पदस्थ कांस्टेबल कृष्ण कांत बर्मन की शुक्रवार को मौत हो गई।

 

उन्होंने बताया,‘‘वह एक सप्ताह से ज्यादा वक्त से कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित थे और कल शाम उनकी मौत हो गई।

 

उनके परिवार को कोरोना योद्धाओं के लिए राज्य सरकार की स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत दस लाख रुपए दिए जाएंगे।’’

 

कोलकाता पुलिस के तीन कर्मियों की अब तक संक्रमण से मौत हो चुकी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि तालताला महिला पुलिस थाने की प्रभारी में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है और उनका एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

 

उन्होंने बताया कि वर्तमान में 270 से अधिक पुलिसकर्मियों का विभिन्न अस्पतालों में संक्रमण का उपचार चल रहा है। अधिकारी ने बताया कि अब तक कोलकाता पुलिस कर्मियों को मिला कर राज्य में 900 से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

 

वहीं राज्य में पूर्ण लॉकडाउन के मद्देनजर 25 और 29 जुलाई को कोलकाता हवाई अड्डे पर उड़ानों का संचालन निलंबित रहेगा।

 

नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने कहा, ”अब तक यह फैसला किया गया है कि 25 और 29 जुलाई को उड़ानों का संचालन नहीं होगा।”

 

कोविड-19 के प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में सप्ताह में दो दिन पूर्ण लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया है।

 

यह पूछे जाने पर की पूर्ण लॉकडाउन के सभी दिन यह नियम लागू रहेगा तो अधिकारी ने कहा कि ऐसी संभावना थी लेकिन राज्य सरकार द्वारा इस बारे में घोषणा की जाएगी।

 

अधिकारी ने कहा, ”संभवत, यह लॉकडाउन वाले सभी दिनों पर लागू हो लेकिन राज्य सरकार इस बाबत घोषणा करेगी। अब तक इन दो तारीखों की पुष्टि की गई है। 25 और 29 जुलाई को किसी भी उड़ान का संचालन नहीं होगा।”

Top Stories