कोविड-19: महाराष्ट्र में 31 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया!

कोविड-19: महाराष्ट्र में 31 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया!

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को एक महीने के लिए बढ़ाने का फैसला किया है।

इंडिया न्यूज़ डॉट इन पर छपी खबर के अनुसार, अब राज्य में 31 जुलाई तक लॉकडाउन लागू रहेगा। हालांकि 31 जुलाई तक बढ़े लॉकडाउन में पहले के मुकाबले कुछ और ढील भी है और सरकार ने इसको लेकर दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

महाराष्ट्र सरकार ने 31 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर जो दिशा निर्देश जारी किए हैं उनके मुताबिक सभी सार्वजनिक जगहों, कामकाज वाली जगहों और सार्वजनिक परिवहन में फेस मास्क लगाना जरूरी है। इसके अलावा लोगों को एक दूसरे से कम से कम 6 फीट की दूरी बनाकर रखनी होगी और दुकानदारों को तय करना होगा कि उनकी दुकान में एक समय में 5 से ज्यादा ग्राहक न आएं। जनसभाओं पर प्रतिबंध लगा रहेगा।

बता दें कि बता दें कि देश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में ही हैं। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 164626 तक पहुंच गया है।

वहीं, राज्य में इस महामारी से जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 7429 हो गया है। साथ ही यहां 70622 एक्टिव केस हैं जबकि 86575 लोग ठीक हो चुके हैं।

बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कई राज्यों ने लॉकडाउन को बढ़ाया है। इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है।

Top Stories