Thursday , May 24 2018

कुमारस्वामी ने कहा, भाजपा के साथ अब कोई गठबंधन नहीं हो सकता

बेंगलुरू। जद (एस) नेता एच डी कुमारस्वामी ने कहा कि 12 साल पहले उन्होंने भाजपा के साथ गठबंधन कर भारी गलती की थी जिससे लोग उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा की धर्मनिरपेक्ष साख पर सवाल उठाने लगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ईश्वर ने उन्हें अब अपने दाग धोने का एक अवसर दिया है।

कुमारस्वामी जद एस विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उन्होंने अतीत में एक भारी गलती की थी जब उन्होंने अपनी पार्टी को बचाने के लिए भाजपा से करार किया था। कुमारस्वामी ने कहा कि उनके फैसले का उनके पिता के स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा और जब देश भर के लोग धर्मनिरपेक्ष साख को लेकर सवाल पूछने लगे।

साल 2006 में बीजेपी के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन का जिक्र करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि लोगों ने उस समय कहा था कि गठबंधन देवेगौड़ा और स्वयं द्वारा आयोजित ‘ नाटक‘ था। लेकिन तथ्य यह है कि पार्टी को बचाने के लिए सिर्फ उन्होंने फैसला लिया था , उनके पिता ने नहीं।

कुमारस्वामी ने कहा , ‘ आज ईश्वर ने मेरे कारण मेरे पिता की छवि पर लगे दाग को धोने का एक मौका दे दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें भाजपा और कांग्रेस दोनों से प्रस्ताव मिला , लेकिन वह कांग्रेस के साथ जाना पसंद करेंगे , जिसने उन्हें बिना शर्त समर्थन दिया है।

TOPPOPULARRECENT