बिहार के अररिया में तीन तलाक बिल के विरोध में सड़कों पर उतरा महिलाओं जनशैलाब

बिहार के अररिया में तीन तलाक बिल के विरोध में सड़कों पर उतरा महिलाओं जनशैलाब
Click for full image

अररिया: बिहार के जिला अररिया में तीन तलाक बिल के खिलाफ हजारों मुस्लिम महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे इन महिलाओं का कहना है की सरकार की ओर से जो कानुन लाने की कोशिश की जा रही है व शरिया कानुन के खिलाफ है, और सरकार इस कानुन के अंतर्गत देश में सिविल कोड को लागू करने कोसिस कर रही है।

खबर के मुताबिक, जिला कांग्रेस कमिटी अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष मासूम रेज़ा ने कहा कि धार्मिक विषयों से संबंधित निर्णय हमारे उलेमा उचित रूप से ले सकते हैं, इसलिए सरकार को यह बिल लाने की ज़रूरत नही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार असली मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए इन हथकंडो को अपना रही है।

वहीँ माहिलाओं का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही तीन तलाक को खत्म कर दिया है और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार एक समय में दिए गए तीन तलाक का कोई मतलब नहीं। तो फिर सरकार इसके लिए कानुन कैसे ला सकती! उन्होंने कहा कि अगर मुस्लिम पर्सनल लाॅ में किसी तरह की छेड़छाड़ हुई तो उसे बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बता दें कि प्रदर्शन कर रहे महिलाओं ने सरकार से शरिया कानून मे दखल नही देने और इस बिल को राज्यसभा मे पास नही करने की मांग की है।

Top Stories