VIDEO: 17 साल के इस अफरीदी के सामने नहीं टिक पाए बड़े-बड़े बल्लेबाज,बनाया बेमिसाल रिकॉर्ड

VIDEO: 17 साल के इस अफरीदी के सामने नहीं टिक पाए बड़े-बड़े बल्लेबाज,बनाया बेमिसाल रिकॉर्ड
Click for full image

पाकिस्तान सुपर लीग में ब्रेंडन मैकुलम की कप्तानी में लगातार आठ मैच हारने वाली लाहौर कलंदर्स को आखिरकार शुक्रवार को पहली जीत मिली। लाहौर कलंदर्स ने मुल्तान-सुल्तान को 6 विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट की पहली जीत आपने नाम की। इस जीत के हीरो रहे पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहिन शाह अफरीदी। शाहिन अफरीदी ने 3.4 ओवर के स्पेल में महज 4 रन देकर पांच अहम विकेट हासिल किए। मुल्तान के कप्तान शोएब मलिक ने टॉस जीकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और सलामी बल्लेबाज टीम को एक ठोस शुरुआत देने में कामयाब रहे। कुमार संगाकार और अहम शहजाद ने पहले विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की।

सुनील नरेन की गेंद पर संगाकारा 30 गेंदों में 45 रन बनाकर आउट हो गए। संगाकारा के आउट होते ही टीम के बाकी बल्लेबाज पिच पर ज्यादा समय तक टिक नहीं पाए और आउट होते चले गए। कप्तान शोएब मलिक को 3 रन पर आउट कर शाहिन अफरीदी ने टीम को एक बड़ा झटका देने का काम किया।

शाहिन अफरीदी मुल्तान-सुल्तान के पांच बल्लेबाजों को आउट करने में सफल रहे। मोहम्मद इरफान और रॉस विटली को अफरीदी ने पहले ही गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन की ओर चलता किया। ये दोनों ही बल्लेबाज अपना खाता नहीं खेल पाए। शाहिन अफरीदी और सुनील नरेन की शानदार गेंदबाजी की बदौलत लाहौर कलंदर्स की टीम मुल्तान को 114 रनों पर ऑल आउट करने में कामयाब रही।

https://www.youtube.com/watch?v=PTB_6rhIqug

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर कलंदर्स की टीम ने 4 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। टीम की तरफ से कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने सबसे अधिक 35 रनों की पारी खेली। महज 17 साल की उम्र में शाहिन पाकिस्तान के घरेलू मैचों में अपनी काबिलियत का नमूना पेश कर चुके हैं। पीएसएल में शानदार प्रदर्शन के बाद दिग्गज उन्हें भविष्य में पाकिस्तान टीम की तरफ से खेलता देखना चाहते हैं।

Top Stories