बीजेपी को तड़ी पार करने के लिए लालू यादव बनाने जा रहे महागठबंधन

बीजेपी को तड़ी पार करने के लिए लालू यादव बनाने जा रहे महागठबंधन
Click for full image

आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने साल 2019 में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को चुनौती देने के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने की मुहीम शुरू की है।

इसके लिए लालू बिहार की तर्ज पर बीजेपी विरोधी सभी दलों का महागठबंधन बनायेगे।
जिसकी शुरुआत बिहार से ही होगी। जिसके चलते 27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में एक रैली आयोजित की जाएगी। इस रैली में सभी बीजेपी विरोधी राजनीतिक दलों को आमंत्रित किया जायेगा।
रैली में भाग लेने के लिए सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मायावती,अखिलेश यादव, ममता बनर्जी, शरद पवार, नवीन पटनायक, स्टालिन, देवेगौड़ा सहित तमाम दूसरे विपक्षी नेताओं को बुलाया जा रहा है और इसके लिए खुद लालू इन सबसे मुलाकात का दौर शुरू करेगें।
इस रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शामिल होने के लिए हाँ कह दी है। बताया जा रहा है कि यूपीए का विस्तार करने के लिए तमाम विपक्षी दलों की एक कमिटी बन सकती है जिसके संयोजक नीतीश कुमार और अध्यक्ष सोनिया गाँधी हो सकती है।
बेनामी संपत्ति के मामले में लालू ने कहा है कि बीजेपी उन्हें बदनाम करने की साजिश रच रही है जबकि हमने कुछ भी गलत नहीं किया है। बीजेपी को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि मैंने केंद्र सरकार के खिलाफ अंगद की तरह पैर रख दिया है और वह अब केंद्र सरकार को तबाह करके ही छोड़ेंगे। हम भी बीजेपी की जड़े हिलाकर रख देंगे। आरएसएस वालों कान खोल कर सुन लें हम अपनी आई पे आ गए तो तुम्हें दिल्ली की गद्दी से घसीटकर ले आएंगे।

Top Stories