Wednesday , November 22 2017
Home / Technology / Lamborghini का 1.57 लाख रुपये की कीमत वाला लग्जरी स्मार्टफोन हुआ लांच

Lamborghini का 1.57 लाख रुपये की कीमत वाला लग्जरी स्मार्टफोन हुआ लांच

लग्जरी कार, स्पोर्ट्स कार और एसयूवी बनाने वाली इटैलियन कंपनी Lamborghini ने अपने लैटेस्ट स्मार्टफोन  Alpha One को लॉन्च कर दिया है. अल्फा वन एक लग्जरी स्मार्टफोन है और इसकी कीमत आम स्मार्टफोन से कहीं ज्यादा है. किसी ब्रांड के शौकिन को इस स्मार्टफोन के लिए $2,450 (लगभग 1.57 लाख रुपये) देने होंगे.

इस स्मार्टफोन को लग्जरी लुक देने के लिए इसे बैक से ब्लैक लेदर में बनाया गया है. ये एक हैंडमेड स्मार्टफोन है. अल्फा वन के बैक में कंपनी के लोगो ‘रेजिंग बुल’ को पहचान और लुक के तौर पर दिया गया है. इस स्मार्टफोन की बॉडी को लिक्विड मेटल से तैयार किया गया है, कंपनी के दावे के मुताबिक ये टाइटैनियम अलॉय से भी ज्यादा मजबूत होता है और इसे आमतौर पर हाई-एंड गोल्फ कल्ब्स में उपयोग किया जाता है.

अल्फा वन को Lamborghini के ऑनलाइन मोबाइल स्टोर से खरीदा जा सकता है और दुनियाभर में इसकी डिलीवरी बिना किसी अतिरिक्त खर्च के की जाएगी.

Alpha One के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो, इसमें 2016 में ही लॉन्च किया गया क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर और Adreno 530 GPU दिया गया है. इस स्मार्टफोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास के साथ 5.5-इंच 2560 x 1440 पिक्सल QHD डिस्प्ले दिया गया है. इसमें 4GB रैम के साथ 64GB का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है, जिसे कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है.

कैमरे के सेक्शन की बात करें तो, इसके रियर में f/1.8 अपर्चर, ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) और इलेक्ट्रिक इमेज स्टेबिलाइजेशन (EIS) के साथ 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, वहीं सेल्फी को खास बनाने के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है.

बै़टरी की बात करें तो इसमें क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ 3,250mAh की नॉन रिमूवेबल बैटरी दी गई है. Lamborghini का दावा है कि 100 मिनट में इस लग्जरी फोन को पूरी तरह चार्ज किया जा सकता है. अल्फा वन आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रायड 7.0 नूगट पर चलता है और सिक्योरिटी के लिए इसके रियर में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो इस लग्जरी फोन को चीनी स्मार्टफोन मेकर ZTE ने Lamborghini को बना कर दिया है.
TOPPOPULARRECENT