जेद्दा साइकिल रेस: अलग- अलग उम्र की महिलाओं ने बड़ी संख्या में बढ़- चढ़कर लिया हिस्सा

जेद्दा साइकिल रेस: अलग- अलग उम्र की महिलाओं ने बड़ी संख्या में बढ़- चढ़कर लिया हिस्सा

सऊदी अरब में अल्ड-अलग की उम्र की महिलाओं ने मंगलवार को जेद्दाह में किंग अब्दुल्लाह सिटी फॉर स्पोर्ट्स में पहली बार सऊदी महिलाओं के लिए साइकिलिंग रेस का आयोजन किया गया।

अल-अरेबिया के मुताबिक, 10 किमी की दौड़ सऊदी जनरल अथॉरिटी फॉर स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित की गई थी और इंटरनेशनल डे फॉर हेल्थ के साथ संयोग में आयोजित की गई थी।

सऊदी का यह दूसरा गेम इवेंट है जिसमें महिलाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. इस साल के शुरू में, मक्का ने सऊदी महिलाओं के लिए पहला मैराथन का आयोजन किया था जो एक महान सफलता साबित हुई थी।

कई प्रतिभागियों ने अपनी ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए काह कि वह साइकिलिंग रेस का हिस्सा बनकर बेहद खुश है। उन्होंने इसे “सुंदर पहल” कहा। उन्होंने यह भी अनुरोध किया कि भविष्य में फिर से आयोजन किया जाएगा।

संगठन के पर्यवेक्षक नदीमा अबू अल-एनिन ने बड़ी संख्या में प्रतिभागियों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि इस 47 महिलाओं ने भाग लिया आगे के कार्यक्रमों में संख्या में वृद्धि होने की उम्मीद है।

इस रेस को आयोजित करने का उद्देश्य महिलाओं को स्वस्थ गतिविधियों और खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना है।

मक्का में पिछले महीने महिलाओं की मैराथन दौड़ आयोजित की गई थी। इस सफल मैराथन प्रतियोगिता के बाद यह सऊदी अरब में महिलाओं का पहला साइकल रेस मुकाबला है।

साइकिल रेस के लिए 10 किलोमीटर मील की दूरी तय की गई थी। अरवा अलमऊदी ने मुकाबले में पहली पोज़ीशन हासिल की । साइकिल रेस में भाग लेने वाली लड़कियों में मेडल वितरित किया गया।

Top Stories