UP: बेलगाम हो रहे हैं दबंग, दलित और मुसलमानों के बाद अब यादवों के घर को किया आग के हवाले

UP: बेलगाम हो रहे हैं दबंग, दलित और मुसलमानों के बाद अब यादवों के घर को किया आग के हवाले
Click for full image

लॉ एंड ऑर्डर के नाम पर यूपी की सत्ता में काबिज हुई भाजपा सरकार इसी मुद्दे पर फेल होती नजर आ रही है। योगी सरकार में पुलिस भले ही कार्रवाई का भरोसा दे रही है, लेकिन गुंडई और बदमाशी बंद होने का नाम नहीं ले रही है।

ताज़ा मामला है बीकापुर विधानसभा के भदेशर खजुरहट गांव का है जहाँ दिन-दहाड़े जसकरन यादव के घर में राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ शिव सिंह ने अपने दर्जनों साथियों के साथ आग लगा दी।

गांववालों से मिली जानकारी के मुताबिक, 15 दिन पहले ही राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ शिवसिंह जमीन को कब्जा करने की नीयत से दर्जनों गुंडों के साथ आया था। उस दौरान उसने तमंचे और पिस्टल से कई राउंड फायर किया और महिलाओं के साथ भी मारपीट की।

वहीँ, थाने सूचना देने पर भी कोई एक्शन नहीं किया लिया गया। प्रशासन की लापरवाही की वजह से बड़ी घटना हो गई।

मौके पर पहुंचे स्थानीय विधायक आनंद सेन यादव ने लोगों को शांत करवाया नहीं तो हालात बिगड़ सकते थे।

बता दें कि सहारनपुर में हुए जातीय हिंसा को संभालने में योगी सरकार पूरी तरह विफल नजर आ रही है। यहां भाजपा सांसद ने अंबेडकर जयंती के बहाने प्रशासनिक आदेशों का उलंघन करते हुए सांप्रदायिक उन्माद फैलाने की कोशिश की।

इसके बाद दलित के घरों पर ठाकुरों ने जमकर उत्पात मचाया और उनके घरों को आग के हवाले कर दिया। इस घटना के बाद से इलाके में तनाव है।

बीजेपी की सत्ता आते ही सांप्रदायिक तनाव तो बढ़ा ही था अब जातीय हिंसा भी बढ़ रही है। अगर इस पर लगाम नहीं लगाई गई तो हालात और बिगड़ सकते हैं ।

Top Stories