लॉ एग्जाम पेपर का सवाल : यदि एक मुस्लिम हिन्दू के सामने एक गाय को मारता है, क्या अपराध हुआ?

लॉ एग्जाम पेपर का सवाल : यदि एक मुस्लिम हिन्दू के सामने एक गाय को मारता है, क्या अपराध हुआ?

नई दिल्ली : “अहमद एक मुस्लिम है और रोहित, तुषार, मानव और राहुल की उपस्थिति में एक गाय को मारता है, जो हिंदू हैं। क्या अहमद ने कोई अपराध किया है? “यह गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय (जीजीएसआईपीयू) के कानून छात्रों के लिए तीसरी सेमेस्टर अंत अवधि की परीक्षा में प्रश्नों में से एक था।

इस सवाल ने 7 दिसंबर को आयोजित अपराध-I पेपर के लिए कानून का एक हिस्से के रूप में सवाल पूछा गया था। जीजीएसआईपीयू से संबद्ध कॉलेजों में से दस एलएलबी पाठ्यक्रम की पेशकश करते हैं और प्रश्न पत्र प्राप्त करते हैं।

सोशल मीडिया पर सामने आए प्रश्नपत्र की एक तस्वीर के रूप में, विश्वविद्यालय से संपर्क करने पर कहा कि उसने सवाल के लिए “खेद व्यक्त किया” है और इसे “हटाने” का फैसला किया, और छात्रों का उनके जवाब पर मूल्यांकन नहीं किया जाएगा। दिल्ली शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि उन्होंने इस मामले की जांच का आदेश दिया है।

सिसोदिया ने कहा “यह बहुत विचित्र है और समाज की सद्भाव को परेशान करने का प्रयास प्रतीत होता है। हम इस तरह के दुर्व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करेंगे। मैं एक जांच का आदेश दे रहा हूं, और यदि सही पाया जाता है, तो सबसे मजबूत कार्रवाई की जाएगी, “

Top Stories