Friday , April 20 2018

लेबनान के प्रधानमंत्री हरीरी को ‘इस्तीफा देने के लिए सऊदी अरब ने दबाव बनाया था- मीडिया रिपोर्ट

मिडिल ईस्ट में राजनीति हालात अस्थ‍िर हैं. न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के मुताबिक  लेबनान के प्रधानमंत्री साद-अल-हरीरी को अपने पद से इस्तीफा देने के लिए सऊदी ने मजुबुर किया था  . खबर के मुताबिक  उन्हें सऊदी सुरक्षा बलों द्वारा हस्तक्षेप किया गया और अपनी स्थिति इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया. 

बता दें की  लेबनानी के संगठन हिज्बुल्ला ने  भी सऊदी अरब पर देश के प्रधानमंत्री पर दवाब बना कर इस्तीफा देने किये सऊदी पर आरोप लगाया था  .

प्रधानमंत्री साद हरीरी ने अपने इस्तीफे की घोषणा करके लेबनान और वहां के नेताओं को स्तब्ध कर दिया था . इस्तीफे के संबंध में टीवी पर की गई उनकी इस घोषणा को सऊदी अरब में रिकॉर्ड किया गया था जिसमें उन्होंने ईरान और हिजबुल्लाह  पर अरब के मामलों में दखल देने का आरोप लगाया है.

 

आपको बता दें कि लेबनान के पीएम ने जान के खतरे के डर से इस्तीफा देने की बात कही थी. हरीरी ने लेबनान की मौजूदा राजनीतिक हालात की तुलना 2005 से करते हुए कहा था कि उनकी जान पर खतरा है. उन्होंने कहा था कि देश में इस समय उसी तरह का माहौल है जैसा उनके पिता दिवंगत प्रधानमंत्री रफीक हरीरी के सामने मौजूद था. गौरतलब है कि उनके पिता की 2005 में हत्या कर दी गई थी.

TOPPOPULARRECENT