Thursday , December 14 2017

‘पद्मावती’ की रिलीज को रुकवाई जाए, PM मोदी को योगी ने लिखी चिट्ठी

फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज को लेकर देश में हो रहे लगातार विरोध के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखा है। उनहोंने ने कहा है कि सामने राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव है और बारावफात भी। इसलिए आगामी एक दिसम्बर को पद्मावती का रिलीज को रुकवाई जाए, क्योंकि इसके रिलीज होने से शांति व्यवस्था भंग हो सकती है।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि गृह विभाग ने केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण सचिव को एक चिट्ठी लिखकर बताया है कि फिल्मा पद्मावती में ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है, जिसको लेकर जनाक्रोश एवं शान्ति व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की आशंका है।

उनहोंने बताया कि विभिन्न संगठन इस फिल्म के रिलीज होने पर सिनेमाघरों में तोड़फोड़, आगजनी की चेतावनी दे रहे हैं। ऐसे में मंत्रालय से अनुरोध है कि वह इस बारे में सेंसर बोर्ड से बात करें, जिससे फिल्मे के प्रमाणन बोर्ड जनभावनाओं को देखते हुए विधि अनुसार निर्णय ले सकेंगे।

पत्र में आगे कहा गया है कि चूंकि प्रदेश में इस वक्त नगरीय निकायों के चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। वोटों की गिनती एक दिसंबर को होगी। अगले दिन बारावफात का पर्व भी होना सम्भावित है, जिसमें पारम्परिक रूप से मुस्लिम समुदाय द्वारा व्यापक रूप से जुलूस निकाले जाते हैं। ऐसे में अगर फिल्म के खिलाफ कोई प्रदर्शन हुई तो प्रदेश में व्यापक पैमाने पर अशान्ति फ़ैल जाएगी। ऐसे में आगामी एक दिसम्बर को फिल्म का रिलीज होना शान्ति व्यवस्था के हित में नहीं होगा।

TOPPOPULARRECENT