Saturday , April 21 2018

भारत के ख़िलाफ़ लुईस ने मारा शतक, इसलिए वेस्टइंडीज के कप्तान की जाएगी मैच की आधी फ़ीस

इविन लुईस की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने जमैक के किंग्सटन में खेले गए इकलौते टी20 मुकाबले में भारत को 9 विकेट से मात दे दी। उन्होंने रिकॉर्ड तोड़ शतक बनाते हुए 62 गेंदों पर नाबाद 125 रन ठोक डाले।

लेकिन उनके सेंचुरी बनाने पर वेस्टइंडीज टीम के कप्तान को कार्लोज ब्रैथवेट को अपनी आधी मैच फीस से हाथ धोना पड़ेगा। आप भी सोच हो रहे होंगे कि आधी मैच फीस या तो धीमी ओवर गति या कुछ अभद्र व्यवहार करने पर लगता है, लेकिन इस मैच में एेसा कुछ भी नहीं हुआ।

दरअसल इसका एेलान खुद ब्रैथवेट ने किया था। उन्होंने बताया, मैच से पहले मैंने खिलाड़ियों से कहा था कि जो भी इस मैच में 50 रन बनाएगा, उसे मैं अपनी आधी मैच फीस दे दूंगा।

उन्होंने कहा, हम फैन्स के चेहरे पर खुशी लाना चाहते थे। हम जानते थे कि भुवनेश्नवर डेथ ओवर्स में कितनी घातक गेंदबाजी करते हैं, इसलिए हमारी प्लानिंग थी कि वह शुरुआती ओवरों में ज्यादा गेंदबाजी करें।

इसके बाद इविन ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने कहा, टारगेट काफी अच्छा था, लेकिन हम इसे पा सकते हैं, इसका विश्वास था।

वहीं मैन अॉफ द मैच रहे लुईस ने कहा, हमारे पास शानदार गेंदबाज हैं, लेकिन जब आप भारत जैसी टीम के खिलाफ शतक लगता हैं, तो यह और शानदार होता है।

उन्होंने कहा, लगातार पांच वनडे में मैंने कुछ खास नहीं किया था। लेकिन मुझे अपनी काबिलियत पर भरोसा था और मैंने इस मैच में वही किया।

उन्होंने क्रिस गेल की तारीफ करते हुए कहा, वह गेंदबाजों की धुनाई कर रहे थे, जिससे मेरे लिए रन बनाना आसान हो गया। मैं उनके साथ बल्लेबाजी करके शुक्रगुजार महसूस करता हूं।

लुईस की 125 रनों की पारी टी20 क्रिकेट में किसी भी विंडीज प्लेयर और भारत के खिलाफ बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले 2007 में क्रिस गेल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 117 रन और शेन वॉटसन ने 2016 में भारत के खिलाफ 124 रनों की पारी खेली थी।

 

TOPPOPULARRECENT