Wednesday , November 22 2017
Home / Technology / IFA 2017 इवेंट के दौरान LG ने पेश किया फ्लैगशिप V30 स्मार्टफोन

IFA 2017 इवेंट के दौरान LG ने पेश किया फ्लैगशिप V30 स्मार्टफोन

साउथ कोरियन टेक्नॉलॉजी कंपनी LG ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन V30 लॉन्च कर दिया है. इसे कंपनी ने बर्लिन में चल रहे IFA 2017 इवेंट के दौरान पेश किया है.

यह स्मार्टफोन कंपनी के V20 स्मार्टफोन का नेक्स्ट वर्जन है. इसका दूसरा वर्जन LG V30 Plus है जिसमें ज्यादा स्टोरेज दी गई है. इसमें भी फुल विजन डिस्प्ले दिया गया है जैसे LG G6 में दिया गया था. यह चार कलर ऑप्शन क्लाउड सिल्वर, ऑरोरा ब्लैक, लैवेंडर वॉयलेट और मोरॉक्कन ब्लू में उपलब्ध होगा.

इसकी कीमत क्या होगी इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है. हालांकि इसकी बिक्री 21 सितंबर से शुरू हो जाएगी और शुरुआत में यह कोरिया में ही मिलेगा. उम्मीद है इसे भारत में भी जल्द लॉन्च किया जाएगा. स्पेसिफिकेशन्स देखते हुए इसकी कीमत भारत में 45 हजार से ऊपर ही होगी.

6 इंच क्वॉड एचडी डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है. इसमें 4GB रैम है इसकी इंटरनल मेमोरी 64GB है. हालांकि LG V30+ में इंटरनल मेमोरी 128GB है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है. बेहतर साउंड क्वॉलिटी के लिए Hi-Fi Quad DAC लगाया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 90 डिग्री का वाइड एंगल लेंस कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.2 है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप है. इनमें से एक 16 मेगापिक्सल का सेंसर है जिसका अपर्चर f/1.6 जबकि दूसरा 13 मेगापिक्सल का है जो 180 डिग्री वाइड एंगल है. यह स्मार्टफोन IP68 रेटिंग वाला है यानी यह वॉटर रेजिस्टेंट भी है. इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है और इसकी बैटरी 3,300mAh की है और कंपनी का दावा है लंबा बैकअप देगी. फास्ट चार्जिंग के लिए क्वॉल्कॉम क्विक चार्ज 3.0 दिया गया है.

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE सहित ब्लूटूथ वर्जन 5, वाईफाई और एनफएसी सहित स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं.

TOPPOPULARRECENT