Tuesday , December 12 2017

Live: लोकसभा में इशरत जहां, चिदंबरम पर हंगामा, राज्यसभा स्थगित:

images(16)

देश के पूर्व विदेश मंत्री पी. चिंदबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम पर लगे भ्रष्टाचार के इल्जाम और इशरत जहां मामले में मरकजी हुकूमत ने खास विपक्षी पार्टी कांग्रेस समेत और दलों को घेरने का की रणनीति बनाई है।दोनों मामलों पर संसद के दोनों सदनों में बुधवार को भी हंगामा जारी है।

राज्यसभा में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम का मुद्दा सत्र शुरू होते ही हावी रहा, कुछ सदस्यों ने कार्रवाई की मांग करते बुए नारेबाजी शुरू कर दी जिसके बाद सदन को 10 मिनट के लिए स्थगित करना पड़ा। मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि सरकार चिदंबरम के मामले में चर्चा के लिए तैयार है।

बीजेपी सांसद ओम बिड़ला ने लोकसभा में नोटिस देकर कार्ति चिदंबरम मामले पर बहस की मांग की तो वहीं, संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने इशरत जहां मामले में हलफनामा बदलने के इल्जाम में तत्कालीन प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से जवाब मांगा है, उन्होंने कहा, मनमोहन सिंह और पी. चिदंबरम को आगे आकर जवाब देना चाहिए कि हलफनामा क्यों बदला गया और उन्हें किस आधार पर शहीद कहा था।

वहीं, कांग्रेस ने भी इशरत जहां मुद्दे में बीजेपी को घेरने की प्लानिंग की है। कांग्रेस संसद में बीजेपी से RVS मनी के बारे में सवाल उठाएगी, जिन्होंने कहा था कि वाजपेयी हुकूमत ने पार्लियामेंट अटैक प्लान किया था।

TOPPOPULARRECENT