Wednesday , September 26 2018

उपचुनाव- शुरुआती रुझानों में राजस्थान में कांग्रेस को भारी बढ़त, बंगाल में ममता का जलवा

राजस्थान की दो लोकसभा, एक विधानसभा और पश्चिम बंगाल की एक लोकसभा, विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती गुरुवार सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी है. राजस्थान के अजमेर, अलवर लोकसभा सीट और बंगाल की उलुबेरिया लोकसभा सीट, नवपाड़ा विधानसभा सीट के लिए 29 जनवरी को उपचुनाव हुए थे.

राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में यह उपचुनाव कांग्रेस के लिए अपनी जमीन मजबूत करने के मौके के रूप में देखा जा रहा है. वहीं सीएम वसुंधरा राजे के लिए यह अग्नि परीक्षा से कम नहीं है. पश्चिम बंगाल की दो सीटों के नतीजे भी मौजूदा सीएम ममता बनर्जी के लिए काफी अहम हैं. उपचुनाव के नतीजे से कहीं न कहीं सत्ताधारी बीजेपी को जनता मूड पता चलेगा.

शुरुआती रुझानों में अजमेर और अलवर लोकसभा सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार ने बढ़त बनाई हुई है। राजस्थान: मांडलगढ़ में बीजेपी के शक्ति सिंह हाडा और कांग्रेस के विवेक धाकड़ लड़ाई में हैं। अलवर लोकसभा सीट पर बीजेपी के जवंसत सिंह यादव और कांग्रेस के डॉ. करण सिंह यादव में टक्कर है। वहीं, अजमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के रघु शर्मा और बीजेपी के राम स्वरूप लांबा के बीच मुकाबला है।उपचुनाव: राजस्थान में दो लोकसभा अजमेर और अलवर, जबकि एक विधानसभा सीट मांडलगढ़ के लिए 30 जनवरी को मतदान हुआ था।

TOPPOPULARRECENT