Live Updates: नागालैंड के पोलिंग बूथ में धमाका, एक घायल

Live Updates: नागालैंड के पोलिंग बूथ में धमाका, एक घायल

मेघालय और नागालैंड में विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार सुबह से मतदान जारी है। इस बीच नागालैंड के तिजित टाउन विधानसभा क्षेत्र के एक पोलिंग बूथ में मतदान के दौरान धमाका हो गया। इस धमाके में एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है। वहीं ब्लास्ट की वजह क्या थी, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

समाचार एजेंसी एएनआई के खबर के मुताबिक दोनों राज्यों की 59-59 सीटों पर मतदान किया जा रहा है। चुनाव के नतीजे 3 मार्च को आएंगे। बीजेपी और कांग्रेस ने दोनों राज्यों में जमकर प्रचार-प्रसार किया था। असम, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में सरकार बनाने के बाद बीजेपी मेघालय और नागालैंड में भी सत्ता हासिल करने के प्रयास में है।

वहीं नागालैंड को तीन मुख्यमंत्री देने वाली कांग्रेस भी पूरी तैयारी में है। मेघालय के विलियमनगर से एनसीपी के उम्मीदवार जोनाथन एन संगमा की आईईडी ब्लास्ट में मौत होने के कारण यहां चुनाव को रद्द कर दिया गया है। नागालैंड में नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी के चीफ नेफियू रियो को कोहिमा जिले के उत्तर अंगामी-2 विधानसभा क्षेत्र से निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गया था।

बता दें कि दोनों राज्यों में मंगलवार सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। वोटिंग प्रक्रिया शाम 4 बजे तक चलेगी। चुनाव के नतीजे 3 मार्च को आएंगे।

Top Stories