LoC पार कर भारतीय सेना ने की बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तान समर्थित आतंकियों के लॉन्च पैड किए ध्वस्त

LoC पार कर भारतीय सेना ने की बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तान समर्थित आतंकियों के लॉन्च पैड किए ध्वस्त

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल पार करके पाकिस्तान समर्थित आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई की है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने इसका एक वीडियो जारी किया है. बताया जा रहा है कि भारतीय सेना ने आतंकियों के खिलाफ ये कार्रवाई 23 अक्टूबर को की है.

एएनआई के मुताबिक, भारतीय सेना ने कार्रवाई पूंछ और झल्लास में किया है. इसमें पाकिस्तान समर्थित आतंकियों के कई लॉन्चिंग पैड ध्वस्त हुए हैं. बताया जा रहा है कि पुंछ में भारतीय सेना के ब्रिगेड हेडक्वार्टर पर पाकिस्तानी सैनिकों के हमले के जवाब में जवानों ने इस तरह की कार्रवाई की है.
https://twitter.com/ANI/status/1056870831828148224

बता दें कि हाल ही में लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट ने जानकारी दी थी कि कश्मीर घाटी में 300 से अधिक आतंकी सक्रिय हैं. उन्होंने ये भी कहा था कि एलओसी से सटे इलाके में भी आतंकियों ने 250 लॉन्च पैड तैयार कर रखे हैं. इसकी सूचना के बाद सेना अलर्ट है. आर्मी, पुलिस, सीआरपीएफ सहित सभी सुरक्षा एजेंसियों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है.

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा गया था कि 8 नए लॉन्च पैड के बाद बॉर्डर एरिया में कुल 27 लॉन्च पैड हो गए हैं, जिनसे 250 आतंकी जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं. 8 नए लॉन्च पैड लीपा वैली में हैं जो कि उन दो रणनीतिक लोकेशन में एक है, जिसे भारतीय जवानों ने 29 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक करके नष्ट कर दिया था.

Top Stories