ट्रम्प ने अब लंदन में नए मेयर का किया मांग, मुस्लिम मेयर सादिक खान को बाहर करने का किया आह्वान

ट्रम्प ने अब लंदन में नए मेयर का किया मांग, मुस्लिम मेयर सादिक खान को बाहर करने का किया आह्वान

वाशिंगटन : ईरान को भूल जाओ, डोनाल्ड ट्रम्प अब लंदन में एक शासन परिवर्तन की मांग कर रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने ब्रिटेन के पहले मुस्लिम मेयर को बाहर करने का आह्वान करते हुए सादिक खान के साथ अपने बढ़ते तीखे झगड़े को एक नए स्तर पर ले गए हैं। ट्रम्प ने ट्वीट किया “लंदन को एक नए महापौर ASAP की आवश्यकता है,” यह जोड़ते हुए, कि “खान एक आपदा है जो लंदन शहर को नष्ट कर रहा है!” राष्ट्रपति ने एक दक्षिणपंथी ब्रिटिश टिप्पणीकार केटी हॉपकिंस की टिप्पणी को भी रीट्वीट किया, जिसे इतना गैर-जिम्मेदाराना माना जाता था कि उसे रेडियो प्रस्तोता के रूप में बर्खास्त किया जाना था।

लंदन में घातक चाकू के हमलों और गोलीबारी के बाद, हॉपकिंस ने लिखा: “स्टैब-सिटी UPDATE 2 में 20 घंटे पहले 1 गोली मारकर तीन गोलियां मारकर हत्या कर दी गई – लेकिन मरे नहीं। वैंड्सवर्थ और टॉवर हैमलेट्स यह खान का लंदनिस्तान है। ” “लंदनिस्तान” सादिक के विश्वास का एक बहुत ही सूक्ष्म संदर्भ नहीं है, हालांकि वास्तविकता यह है कि लंदन में अधिकांश लोग, जिन्होंने पूर्व पाकिस्तानी मूल के लेबर सांसद को लोकतांत्रिक वोट में चुना था, स्मीयर अभियानों के बावजूद उन्हें आतंकवादी ब्रश से कलंकित किया था, उन्हें गर्व है शहर में एक मुस्लिम मेयर के रूप में।

ट्रम्प, जो सादिक के प्रति आसक्त हैं, ने एक और ट्वीट के साथ इस विषय पर वापसी की: “वह एक राष्ट्रीय अपमान है जो लंदन शहर को नष्ट कर रहा है!” राष्ट्रपति एक ट्विटर उपयोगकर्ता को जवाब दे रहे थे जिन्होंने कहा था: “खान ही वह कारण है जो मुझे कभी भी लंदन जाने का मन नहीं करता है।” लेबर नेता जेरेमी कॉर्बिन ने सादिक के पक्ष में वजन किया (भले ही दो आदमी दोस्त नहीं हैं) और कहा कि “मेयर पर हमला करने के लिए हत्या किए जा रहे लोगों की त्रासदी का उपयोग करके @realDonaldTrump को देखने के लिए बिल्कुल भयानक है”।

कॉर्बिन ने ट्वीट किया: “@SadiqKhan पुलिस को अपना काम करने के लिए सही समर्थन दे रहा है जबकि केटी हॉपकिंस घृणित और विभाजनकारी बयानबाजी फैलाती हैं। वे ऐसे समय में विभाजित होना चाहते हैं जब हमें साथ आने की जरूरत होती है। ” महापौर के एक प्रवक्ता ने कहा: “सादिक लंदन के समुदायों का समर्थन करने और आपातकालीन सेवाओं को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। वह कल रात और पूरे दिन वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ नियमित संपर्क में रहे।

प्रवक्ता ने कहा “उनके विचार पीड़ित परिवारों के साथ हैं।” वह इस तरह के ट्वीट का जवाब देने में अपना समय बर्बाद नहीं करने वाले हैं। ” ट्रम्प इस तथ्य से स्पष्ट रूप से स्मार्ट हैं कि महापौर ने ट्रम्प बेबी ब्लिंप को राष्ट्रपति की हालिया राज्य यात्रा के दौरान और अपनी पहली यात्रा पर भी शहर में उड़ाए जाने की अनुमति दी थी। ट्रम्प की राजकीय यात्रा की पूर्व संध्या पर, सादिक ने राष्ट्रपति के लिए नियोजित रेड-कार्पेट उपचार की निंदा की और द ऑब्जर्वर में लिखा: “राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प बढ़ते वैश्विक खतरे के सबसे अहंकारी उदाहरणों में से एक है। यह अधिकार दुनिया भर में बढ़ रहा है, हमारे कठिन-जीता अधिकार और स्वतंत्रता और उन मूल्यों को खतरा है जिन्होंने 70 वर्षों से अधिक समय तक हमारे उदार, लोकतांत्रिक समाजों को परिभाषित किया है।

“हंगरी में विक्टर ऑर्बन, इटली में माटेओ साल्विनी, फ्रांस में मरीन ले पेन और यूके में निगेल फरेज 20 वीं शताब्दी के फासीवादियों के समान विभाजनकारी ट्रॉप का उपयोग समर्थन जुटाने के लिए कर रहे हैं, लेकिन अपने संदेश देने के लिए नए भयावह तरीकों का उपयोग कर रहे हैं। और वे उन जगहों पर सत्ता और प्रभाव हासिल कर रहे हैं, जो कुछ साल पहले अकल्पनीय रहे होंगे। ”

ट्रम्प ने मेयर को दो-दिवसीय ट्वीट में “स्टोन कोल्ड लूजर” कहा, क्योंकि उन्होंने 3 जून को ब्रिटेन में टच डाउन किया था। सादिक, जो अगले साल मेयर के रूप में फिर से चुनाव की मांग करेंगे, ने राष्ट्रपति पर “खेल के मैदान के व्यवहार” का आरोप लगाया और दावा किया कि वह अभी तक “पोस्टर बॉय” थे। लंदन में दो-हाथ के खेल को समाप्त करने के लिए दोनों पुरुषों के बीच की पंक्ति लगभग निश्चित है क्योंकि “संवाद” के लिए पहले से ही पर्याप्त सामग्री है।

Top Stories