Tuesday , December 12 2017

मैं भगोड़ा नहीं मलेशिया मे हूँ अगर NIA मुझसे बातचीत करना चाहती हैं तो यहां आकर बात करे: ज़ाकिर नाइक

कुआलालामपुर। इस्लामी  डॉ जाकिर नाइक ने भारत सरकार से कहा है कि वह मलेशिया में है। उन्होंने भारतीय अधिकारियों पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाया तथा कहा कि वे उन्हें भगोड़ा कह रहे हैं। अगर वे मुझसे बातचीत करना चाहते हैं तो यहां आकर बात करें।

 

उन्होंने यहाँ 150 मलेशियन मुस्लिम इंटेलेक्चुअल के साथ इस्तमीक सत्र के बाद आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि वह भारत की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से समक्ष खुद को पेश करने के लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने दावा करते हुआ कहा कि मुस्लिम के साथ दुर्व्यवहार के उदाहरण हैं।

 

मैंने उन्हें बताया कि मैं स्काइप, फोन और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर बात करने के लिए तैयार हूं। अगर मैं वहां जाता हूं तो वे मुझे यातना देंगे। तो मुझे वहां क्यों जाना चाहिए?

 

उन्होंने अन्य मुसलमानों के साथ ऐसा किया है और मेरे पास सबूत हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार एनआईए ने उनके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का फैसला किया है।

 

रिपोर्ट में कहा गया है कि जाकिर सऊदी अरब से अक्सर मलेशिया और इंडोनेशिया की यात्रा कर रहे हैं। उनके गैर सरकारी संगठन इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन पर जांच शुरू होने के बाद ज़ाकिर नाइक कथित रूप से सऊदी अरब चले गए हैं।

TOPPOPULARRECENT