Monday , December 11 2017

गणपति और नवरात्री की तरह फज़र की अज़ान में भी लाउडस्पीकर की इजाज़त हो: अबू आज़मी

समाजवादी पार्टी मुंबई और महाराष्ट्र के अधयक्ष व विधायक अबू आसिम आजमी ने विधानसभा में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के उस कदम की सराहना की, जिस में मुख्यमंत्री ने दिल्ली जाकर गणपति में देर रात तक लाउडासपीकर के इस्तेमाल की अनुमति तलब की है।

blockquote>Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

आज़मी ने कहा कि बहुत खुशी महसूस कर रहा हूं क्योंकि यह देश की राष्ट्रीय एकता का गहवारा है। यहां हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई और पारसी सब मिलजुल कर रहते हैं।

यह हमारी रंगीन संस्कृति का एक हिस्सा है इसलिए यह मांग करता हूं कि जिस तरह से गणपति और नवरात्री पर लाउडस्पीकर के इस्तेमा की छूट मांगने का मुख्यमंत्री उपाय कर रहे हैं। उसी तरह से फजर की अज़ान में कानूनी रूप से लाउडस्पीकर की अनुमति दी जाए। क्योंकि इससे संबंधित काफी परेशानियों का सामना मुसलमानों को करना पड़ता है।

इसी तरह से मुहर्रम में भी रात में लाउडस्पीकर का इस्तेमाल सुनिश्चित हो, बयानों के लिए भी लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की अनुमति दी जाए और उनके समय में भी वृद्धि हो, ताकि मुहर्रम सहित देश के अन्य त्योहार शांति और व्यवस्था से लोग मना सकें।

फजर की अज़ान में छूट की काफी जरूरत है क्योंकि यह मुसलमानों के आस्था का सवाल है इसलिए मुख्यमंत्री इसके लिए भी कोशिश करें तो बेहतर होगा।

TOPPOPULARRECENT