Tuesday , September 25 2018

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव की तारीखों का एलान , 14 मार्च को नतीजे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे से खाली हुई गोरखपुर और फूलपुर लोक सभा सीटों के लिए उप्चुवन की तारीख का ऐलान हो गया है. गोरखपुर और फूलपुर में मतदान 11 मार्च को होंगे और मतों की गिनती 14 मार्च को होगी.

बता दें की पी सरकार में ओहदा लेने के बाद पिछले साल उन्हें सांसदी से इस्तीफा देना पड़ा था। भले ही मार्च में यूपी में सरकार बनी थी, लेकिन दोनों नेताओं ने जुलाई में हुए राष्ट्रपति चुनाव के बाद ही सदस्यता छोड़ी थी।  अब सबसे बड़ा सवाल है कि भाजपा योगी आदित्यनाथ की गोरखपुर और केशव प्रसाद मौर्य की फूलपुर लोकसभा सीट से किसे उम्मीदवार बनाती है।
चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान करते हुए कहा कि उपचुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 20 फ़रवरी है. 23 फ़रवरी तक उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकते हैं. चुनाव आयोग ने कहा कि गोरखपुर और फूलपुर सहित बिहार की एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव ईवीएम से होगा और वीवीपैट का इस्तेमाल किया जाएगा.

ये दोनों ही सीटें बीजेपी के लिए उपचुनाव में नाक के सवाल से कम नहीं हैं. इस सीट पर जीत के कई मायने निकलेंगे, लिहाजा विपक्ष भी इन सीटों पर बीजेपी को घेरने की को​ई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है.

TOPPOPULARRECENT