शर्मनाक: इस छोटी सी बात पर आपस में भीड़ गये देवबंदी- बरेली के मुसलमान!

शर्मनाक: इस छोटी सी बात पर आपस में भीड़ गये देवबंदी- बरेली के मुसलमान!

धार्मिक स्थल की जमीन को लेकर देवबंदी व बरेलवी मसलक के लोगों में मारपीट हो गई। इस मारपीट में युवक घायल हो गया। घटना से गांव में तनाव बन गया। पुलिस ने मौके पर जाकर मामला शांत कराया। घायल को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों पक्षों में फैसले का प्रयास जारी है।

जागरण डॉट कॉम के अनुसार, यह घटना डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव गंगदासपुर की है। यहां पर देवबंदी मसलक की मस्जिद है। उसके पास ही बरेलवी मसलक का मदरसा है। कई दिन से मदरसे की जमीन को लेकर दोनों पक्षों में विवाद चल रहा है।

आरोप है कि देवबंदी मसलक के लोग मदरसे की जमीन को मस्जिद में शामिल करना चाहते हैं। इस मामले को लेकर रविवार दोपहर गांव में पंचायत बैठी थी। पंचायत में दोनों पक्षों की रजामंदी से मदरसा की जमीन आधी-आधी बांट दी गई। सोमवार को देवबंदी मसलक के लोग जमीन पर निर्माण करा रहे थे।

आरोप है कि उन्होंने पंचायत में तय हुई जमीन से अधिक पर निर्माण शुरू करा दिया। बरेलवी मसलक के जकी अहमद ने इसका विरोध किया। आरोप है कि अय्यूब, रुकने आलम, आदिल व अशफाक ने मारपीट कर उसे घायल कर दिया।

मारपीट की सूचना मिलने पर दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए तथा गांव में तनाव बन गया। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची तथा मामला शांत कराया। घायल को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

देर शाम तक तहरीर नहीं दी गई थी तथा दोनों पक्षों में समझौते का प्रयास जारी था। प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों में मारपीट हुई है। तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Top Stories