Saturday , November 18 2017
Home / India / मध्य प्रदेश में व्यापमं से भी बड़े घोटाले का ख़ुलासा! बिना एग्ज़ाम के छात्र हो रहे पास

मध्य प्रदेश में व्यापमं से भी बड़े घोटाले का ख़ुलासा! बिना एग्ज़ाम के छात्र हो रहे पास

भोपाल: आम आदमी पार्टी ने बीजेपी शासित मध्यप्रदेश में एनआईओएस द्वारा आयोजित हायर सेकेंडरी की परीक्षा में तीन केंद्रों पर 12 सौ छात्रों को बिना पेपर दिए पास किए जाने वाले घोटाले का खुलासा किया है। इस घोटाले को उन्होंने व्यापमं से भी बड़ा घोटाला करार दिया है।

आप के प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल ने कल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में घोटाले लगातार जारी हैं।

उन्होंने कहा कि जब इन तीनों परीक्षा केंद्रों में 1200 बच्चे पेपर देने ही नहीं आये तो उनके रिजल्ट में वह पास कैसे हो गए ?

इससे तो यही पता चलता है कि मध्यप्रदेश में मिलीभगत कर अरबों रुपये देकर फर्जी परीक्षा रिजल्ट बनवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि ये घोटाला सिर्फ इन्ही परीक्षा केंद्रों तक सीमित नहीं है। राज्य में एनआईओएस के 280 केंद्र हैं, जिनमें से अभी तीन केंद्रों का सच ही सामने आया है।

इस सन्दर्भ में मेरे पास वो सभी डाक्यूमेंट्स हैं, जो इन गड़बड़ियों को साबित करने के लिए काफी हैं।

गौर करने वाली बात है कि एक अफ्रीकी छात्र हिंदी में अच्छे अंक लाता है। जिसने साल 2015 में भिंड जिले के एक स्कूल में दाखिला लिया और उसका हिंदी जैसे विषय में 56 अंकों से पास हो जाना शक पैदा करता है।

 

उन्होंने आरोप लगाया कि शिवराज सरकार का भ्रष्टाचारियों को संरक्षण मिलने के कारण ही इस तरह के घोटाले संभव हैं।
आप ने इन सभी केंद्रों की हाई कोर्ट की निगरानी में एसआईटी से कराने की मांग की है। साथ ही तीनों केंद्रों का पंजीकरण तुरंत निरस्त किया जाए।

TOPPOPULARRECENT