मध्यप्रदेश: दबंगों ने दलित परिवार को शमसान घाट से भगाया, घर के बाहर ही करना पड़ा अंतिम संस्कार

मध्यप्रदेश: दबंगों ने दलित परिवार को शमसान घाट से भगाया, घर के बाहर ही करना पड़ा अंतिम संस्कार

भिंड: मध्य प्रदेश में मानवता को शर्मसार कर देने वाला एक और मामला सामने आया है। जहां दबंगों ने एक दलित परिवार को गाँव के शमसान घाट में अंतिम संस्कार करने से रोक दिया, जिसके कारण उस दलित परिवार को मजबूरन अपने घर के सामने ही अंतिम संस्कार करनी पड़ी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

यह घटना भिंड जिले के इन्दौरी थाना क्षेत्र के लोहड़ी मैनपुरा गांवों की है। जहां के एक 60 वर्षीय कप्तान वाल्मीकि नमक व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी। जिसका अंतिम क्रिया के लिए पुत्र राममौर ने गाँव के शमसान घाट पर पहुंचा जहां पहले से ही अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी, इसी बीच वहां कुछ दबंग पहुँच गये और उनलोगों ने उस दलित परिवार को अपने पिता का अंतिम संस्कार करने नहीं दिया, और उन्हें वहां से भगा दिया।

बेटा रामतौर का कहना है कि दबंगों की गुंडई और धमकियों के कारण हमें अपने पिता का अंतिम संस्कार घर के बाहर ही करना पड़ा। मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। लेकिन उस समय तक अंतिम संस्कार हो चूका था। मौके पर पहुंचे वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से इसकी जांच रिपोर्ट मांगी है, और इसकी बुनियाद पर अगली कार्रवाई की जाएगी।

Top Stories